VIDEO : नशे की बुरी लत ने इन क्रिकेटर्स को पहुंचाया था सलाखों के पीछे

Jul 11 2018 08:06 PM

बड़े सेलेब्रिटीज के शौक भी बड़े ही होते है लेकिन कुछ शौक उनके जीवन में भूचाल लेकर आ जाते है. एंटरटेनमेंट की फील्ड हो या फिर स्पोर्ट्स की हर फील्ड का व्यक्ति कुछ ऐसे शौक रखता है जो बाद में उनकी लत बन जाते है जिससे उनके करियर पर भी असर पड़ता है. वैसे आप अभी तक यहीं सोच रहे होंगे कि हम कौन-से शौक की बात कर रहे है तो आपको बता दें, हम ड्रग एडिक्ट स्पोर्ट्स प्लेयर की बात कर रहे है.

1) बात करते है इंडिया टीम के खिलाड़ी राहुल शर्मा की. राहुल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में नज़र आए थे जहाँ उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया की जर्सी दी गई. लेकिन रेव पार्टी में राहुल को ड्रग्स लेते हुए पाया गया. इसके बाद रिपोर्ट्स में भी उनके ड्रग्स लेने की बात सामने आई है.

2) वैसे ड्रग की लत भारतीय खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि दूसरी टीम के खिलाडियों को भी होती है. जी हाँ! टीम ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न को 2003 में ड्रग लेते हुए पाया गया था. अपनी सफाई में शेन वॉर्न ने कहा था कि यह उनकी मॉम ने पैन रिलीफ के तौर पर दिया था लेकिन इसके बाद उनके क्रिकेट खेलने पर बैन कर दिया गया.

3) क्रिकेट के मैदान पर एक टीम ऐसी है जो लड़ाई में काफी आगे रहती है और वह है पाकिस्तान. वैसे पाकिस्तान टीम के प्लेयर भी इस लत की वजह से अपने करियर को बिगाड़ चुके है. इसमें एक नाम शोएब अख्तर का है. इसके चलते उन्हें दो साल के लिए बैन कर दिया गया था.

4) वैसे नशा तो नशा है फिर वह ड्रग्स का हो या फिर दारु का. दरअसल, 1982-83 के वक़्त टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर गई थी. दोनों ही टीम के प्लेयर दारु पीने के लिए बेताब हो रहे थे इसलिए  पाकिस्तान खिलाड़ी जहीर अब्बास ने अपने रिश्तेदार के घर पर दावत रखी. इस दावत में टीम इंडिया के रवि शास्त्री, सुनील गावसकर, श्रीकांत, कपिल देव और अन्य प्लेयर शामिल हुए.महफ़िल जमी ही थी के वहां झगड़ा हो गया और आस-पास वालों ने थाने में रिपोर्ट कर दी. फिर क्या था पाकिस्तान टीम के साथ-साथ भारतीय टीम को भी रात भर जेल की हवा खाना पड़ी. 

BCCI :सबा करीम के भारी भरकम भत्ते पर सवाल और बवाल

सचिन ने की इंग्लैंड के लिए जीत की दुआ, वीडियो वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App