अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के साथ ही इंग्लैंड ने दर्ज किये कई रिकॉर्ड

लंदन : 12वें वर्ल्ड कप का 24वां दिन रिकॉर्ड बनने और बिगड़ने के नाम रहा। मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मुकाबले में मजबूत इंग्लैंड की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को एकतरफा मुकाबले में हराकर अंकतालिका में शीर्ष पर कब्जा जमा लिया।

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से भड़की सानिया, कहा- मैं पाकिस्तानी टीम की माँ नहीं....

इस तरह बने कई रिकॉर्ड 

जानकारी के अनुसार मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के छक्कों का तूफान देखने को मिला जिसने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए। इस दौरान उन्होंने सचिन, गेल, रोहित, एबी डी-विलियर्स समेत कई दिग्गजों को पीछे कर दिया। 17 छक्कों के साथ इयोन मोर्गन वर्ल्ड कप और वन-डे की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनें। इससे पहले सर्वाधिक 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल और रोहित शर्मा के नाम था।

कोपा अमेरिका कप : चिली ने दी जापान को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात

मॉर्गन ने भी तोड़े कई रिकॉर्ड 

इसी के साथ इयोन मोर्गन ने 102 रन सिर्फ छक्कों की मदद से बनाए, जिसके साथ ही वे वन-डे क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इयोन मोर्गन ने मात्र 57 गेंदों में शतक जड़ा जो 12वें वर्ल्ड कप का सबसे तेज और वर्ल्ड कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक है। वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड ने अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए।

World Cup 2019 : चोट से परेशान इंग्लैंड का अफगानिस्तान से मुकाबला आज

VIDEO: भारत-पाक मुकाबले से पहले सानिया के साथ हुक्का पीते नज़र आए शोएब ! फैंस ने लगाई क्लास

एफआईएच वुमेंस सीरीज : भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में पोलैंड को दी 5-0 से करारी शिकस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -