Ind Vs Eng: काम नहीं आया 'सूर्या' का तूफानी शतक, 17 रनों से हारा भारत
Ind Vs Eng: काम नहीं आया 'सूर्या' का तूफानी शतक, 17 रनों से हारा भारत
Share:

नई दिल्ली: ट्रेंटब्रिज में रविवार (10 जुलाई) को खेले गए टी-20 श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया की हार हुई है। इंग्लैंड ने भारत को 216 का रिकॉर्ड टारगेट दिया था, मगर भारत 198 रन ही बना पाया। जिसके बाद इंग्लैंड ने यह मैच 17 रनों से जीत लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ा, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इसी के साथ भारत ने श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। 

इंग्लैंड की तरफ से टीम इंडिया को 216 रनों का विशाल लक्ष्य दिया गया था। जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत खराब हुई। कप्तान रोहित शर्मा (11), विराट कोहली (11) और ऋषभ पंत (1) सस्ते में अपने विकेट गँवा बैठे। किन्तु सूर्यकुमार यादव ने 117 रनों की तेज तर्रार पारी खेली, एक समय पर लग रहा था कि वह टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही मानेंगे। मगर, 19वें ओवर में वह अपना विकेट गंवा बैठे और भारत के हाथ से मैच फिसल गया।  सूर्यकुमार यादव ने महज 55 गेंदों पर 117 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इस पारी के दौरान सूर्य का स्ट्राइक रेट इस दौरान 212.72 का रहा। भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में वह शतक जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में यह दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने अपने शुरुआती तीन विकेट महज 31 के स्कोर पर गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के बीच 119 रनों की साझेदारी हुई, जो महज  62 गेंदों में हुई। श्रेयस अय्यर महज 28 ही रन बना सके, किन्तु सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बैटिंग जारी रही। टीम इंडिया की तरफ से इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बैट्समैन नहीं चल पाया और भारत की हार हो गई। 

 

बता दें कि, पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने धुआंधार शुरुआत की, कप्तान जोस बटलर अच्छी लय में दिखे, मगर 18 ही रन बना पाए। जेसन रॉय (27), फिल सॉल्ट (8) रन बना पाए। किन्तु इंग्लैंड के लिए असली धमाल डेविड मलान ने किया, जिन्होंने केवल 39 बॉल में 77 रन ठोंक डाले। इसमें 6 चौके और 5 छक्के भी शामिल हैं। अंत में लियाम लिविंगस्टोन ने 29 बॉल में 42 रनों की तूफानी पारी खेली। लियाम ने अपनी पारी में 4 छक्के जड़े। इंग्लैंड ने इस मैच में 215 का स्कोर बनाया, जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत के विरुद्ध उसका सबसे बड़ा स्कोर है। 

 

विश्व खेल प्रतियोगिता ने इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल

Charles Leclerc ने इस गेम में हासिल की शानदार जीत

इस वजह से F2 रेस में पोडियम स्थान हासिल नहीं कर पाए दारुवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -