Charles Leclerc ने इस गेम में हासिल की शानदार जीत
Charles Leclerc ने इस गेम में हासिल की शानदार जीत
Share:

चार्ल्स लेक्लर्क ने ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री में जीत के साथ मौजूदा सत्र का फॉर्मूला 1 चैम्पियन बनने की उम्मीदों को एक बार फिर से जिन्दा कर दिया है। मौजूदा सत्र में फेरारी के इस चालक की यह तीसरी जीत बताई जा रही है। टीम के उनके साथी चालक कार्लोस सेंज इस ग्रां प्री में दूसरेे स्थान की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन इंजन की खराबी की वजह से  वह पिछड़ गए जिससे रेड बुल के मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया। लेकलर्क को भी आखिरी के कुछ लैप में तकनीकी खराबी को झेलना पड़ गया लेकिन वह चीजों को नियंत्रित करने में कामयाब हो गए थे। मोनाको का यह चालक वेस्र्टाप्पेन से 1.5 सेकंड आगे था। मर्सिडीज के लुइस हैमिल्टन तीसरे स्थान पर रहे जबकि टीम के उनके साथी जॉर्ज रसेल ने चौथा स्थान अपने नाम कर लिया।

मई माह में खबर आई थी कि मैक्स वेरस्टाप्पन ने क्वालीफाईंग में की गई गलती से उबरकर यहां मियामी ग्रां प्री फार्मूला वन रेस का खिताब अपने नाम कर दिया है।  रेडबुल के ड्राइवर वेरस्टाप्पन क्वालीफाईंग की गलती की वजह से आगे की कतार से शुरुआत नहीं कर पाए लेकिन मौजूदा विश्व चैंपियन ने जिसके उपरांत पीछे मुड़कर नहीं देखा और चैंपियनशिप में अभी शीर्ष चल रहे फेरारी के चार्ल्स लेकरेक को पीछे छोड़कर रेस भी जीत ली है।  फेरारी के कार्लोस सेंज तीसरे, रेडबुल के सर्जियो पेरेज चौथे और मर्सीडीज के जार्ज रसेल 5वें स्थान पर रहे। वेरस्टाप्पन की यह इस सत्र की पांच रेस में तीसरी जीत भी हासिल कर ली है। अपने करियर की 23वीं जीत से वह अब लेकरेक से केवल 19 अंक पीछे हो चुके थे। 

कुछ समय पहले खबर आई थी कि ऑडी और पोर्श अब फॉर्मूला 1 रेसिंग में  दिखाई देने वाली है। बीते 1 वर्ष से इसको लेकर निरंतर अफवाहें चल रही थी लेकिन सोमवार को जर्मनी के वोल्फ्सबर्ग में एक कार्यक्रम के दौरान वोक्सवैगन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हर्बर्ट डायस ने इस बात की पुष्टि कर दी। उन्होंने बोला है कि- ऑडी और पोर्श को वोक्सवैगन समूह के लिए फॉर्मूला 1 में प्रवेश करने की अनुमति दी जा चुकी है।

मुंबई सिटी एफसी ने इस खिलाड़ी के साथ किया एग्रीमेंट

21वें ग्रैंड स्लैम में नोवाक ने अपने नाम की जीत

शोएब अख्तर ने हज यात्रा में भी बनाया रिकॉर्ड, Video वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -