विश्व खेल प्रतियोगिता ने इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल
विश्व खेल प्रतियोगिता ने इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल
Share:

अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेनाम की इंडियन कंपाउंड मिश्रित टीम ने यहां विश्व खेलों में मैक्सिको के अपने प्रतिद्वंद्वियों को एक अंक से पछाड़कर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। इंडियन जोड़ी ने परफेक्ट शुरुआत करते हुए पहले दौर में बढ़त बनाई लेकिन आंद्रिया बेकेरा और मिगुएल बेकेरा की जोड़ी ने दूसरे दौर में बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्कोर बराबर का चुके है। 

वर्मा और ज्योति ने जिसके उपरांत तीसरे दौर में वापसी की और अंतिम दौर में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले को 157-156 से जीत चुके है। इंडियन तीरंदाजी संघ (एएआई) के बयान के मुताबिक यह विश्व खेलों में भारत का अब तक का पहला पदक और विश्व कप के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता वर्मा का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50वां मेडल जीत लिया है। वर्मा कंपाउंड तीरंदाजी में सभी स्तर पर पदक जीतने वाले एकमात्र इंडियन तीरंदाज हैं। उन्होंने विश्व खेलों, विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप फाइनल, विश्व कप, एशियाई खेल और एशियाई चैंपियनशिप में मेडल जीत लिए थे। 

ख़बरों का कहना है कि व्यक्तिगत वर्ग में हालांकि वर्मा ने निराश कर दिया है। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विश्व चैंपियन अमरीका के माइक श्लोसर को क्वार्टर फाइनल में हराने वाले वर्मा सेमीफाइनल की बाधा को पार करने में असफल हो गए है। उन्हें विश्व रैंकिंग में अपने से एक स्थान बेहतर चौथे स्थान पर मौजूद फ्रांस के जीन फिलिप बोल्च के विरुद्ध 141-143 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वर्मा जिसके उपरांत कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले में अपने से कम रैंकिंग वाले कनाडा के क्रिस्टोफर पार्किंस से 145-148 से मात दे दी है। 

मुंबई सिटी एफसी ने इस खिलाड़ी के साथ किया एग्रीमेंट

21वें ग्रैंड स्लैम में नोवाक ने अपने नाम की जीत

शोएब अख्तर ने हज यात्रा में भी बनाया रिकॉर्ड, Video वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -