यूरोप में कोरोना का कहर जारी, इस देश में आज से लगा एक महीने का लॉकडाउन
यूरोप में कोरोना का कहर जारी, इस देश में आज से लगा एक महीने का लॉकडाउन
Share:

लंदन: इंग्लैंड में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच चार सप्ताह का नया लॉकडाउन आज यानि गुरुवार से लागू हो गया है। इस लॉकडाउन में लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहना होगा, जबकि अनावश्यक दुकानें, पब और जिम बंद रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट में बताया कि बुधवार को सांसदों ने लॉकडाउन लगाने के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जिसमें 39 के मुकाबले 516 मतों से लॉकडाउन का प्रस्ताव पारित हो गया। 

यह लॉकडाउन 2 दिसंबर तक लागू रहेगा। इसके बाद सांसद फिर से वायरस से निपटने के लिए अगले कदम पर वोटिंग करेंगे। गुरुवार से लागू लॉकडाउन के नए नियमों के तहत, घरों के भीतर या बाहर मिलने जुलने पर पाबंदी रहेगी। सभी अनावश्यक खुदरा विक्रेता और मनोरंजन स्थल बंद रहेंगे। पब और रेस्त्रां भी बंद रहेंगे। इस बार के लॉकडाउन में स्कूल, यूनिवर्सिटी खुली रखने के आदेश दिए गए है, और लोग किसी अन्य शख्स  मिल सकेंगे, लेकिन किसी बाहरी सार्वजनिक जगह जैसे पार्क या समुद्र तट पर नहीं।

नेशनल पुलिस चीफ काउंसिल के प्रमुख मार्टिन हेविट ने एक चेतावनी में कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले हाउस ऑफ कॉमन्स में एक बहस के दौरान पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि हममें से कोई भी दूसरा लॉकडाउन नहीं करना चाहता था, किन्तु मैं ब्रिटिश लोगों की जिंदगी के साथ कोई खतरा उठाने के लिए तैयार नहीं हूं। 

नार्थ कोरिया ने सार्वजनिक स्थानों पर लगाया धूम्रपान पर प्रतिबंध

सैन्य लड़ाकों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने का प्रस्ताव: बिपिन रावत

विदेशी कामगारों पर विवादास्पद प्रतिबंध को हटाने के लिए सऊदी अरब ने दी ढील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -