नार्थ कोरिया ने सार्वजनिक स्थानों पर लगाया धूम्रपान पर प्रतिबंध
नार्थ कोरिया ने सार्वजनिक स्थानों पर लगाया धूम्रपान पर प्रतिबंध
Share:

कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) ने सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध लगाने और व्यवसायों से अतिरिक्त भूमि, ऊर्जा, और लागत-बचत प्रथाओं को लेने के लिए दो नए नियम बनाए हैं। डीपीआरके की संसद के शीर्ष सदस्यों, सुप्रीम पीपल्स असेंबली (एसपीए) प्रेसिडियम ने बुधवार को एक बैठक की और दोनों कानूनों को अपनाया।

कानून के अनुसार, कुछ सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू के सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ये क्षेत्र महत्वपूर्ण और बहुत विशिष्ट स्थान हैं, जैसे कि अधिकांश राजनीतिक संस्थान, वैचारिक शिक्षा केंद्र, थिएटर और सिनेमा, और चिकित्सा और सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाएं है।

गणतंत्र कोरिया ने यह निर्णय लिया कि यह देखने के बाद कि उत्तर कोरिया में तंबाकू का सेवन करने वाले लोगों की दर बहुत अधिक है। डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट के अनुसार, देश के लगभग 43.9 प्रतिशत पुरुष 2013 तक चेन स्मोकर हैं। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन भी एक चेन स्मोकर हैं और अक्सर उनके सार्वजनिक प्रदर्शन या निरीक्षण के दौरान उनके हाथ में सिगरेट की कली होती है। नए नियम के अनुसार, तंबाकू के उत्पादन और बिक्री पर राज्य का कानूनी और सामाजिक नियंत्रण भी कड़ा हो गया है।

सैन्य लड़ाकों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने का प्रस्ताव: बिपिन रावत

भारत ने की करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में पाकिस्तान के पूर्ण अधिकार हस्तांतरण की निंदा

US Election: बहुमत के करीब पहुंचे बिडेन, ट्रंप 214 पर कायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -