इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड ने 587 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी
इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड ने 587 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी
Share:

राज्य के स्वामित्व वाली इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड के शेयरधारकों ने भारत सरकार की सबसे बड़ी जा रही शेयरधारकों को अधिशेष नकदी वापस करने के लिए लगभग 587 करोड़ रुपये में लगभग 7 करोड़ शेयरों के पुनर्खरीद / शेयर पुनर्खरीद को मंजूरी दे दी है। 

कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा 63.19 करोड़ शेयरों में से 47.8 करोड़ या 75.6 प्रतिशत ने प्रस्ताव पर मतदान किया। इनमें से 47.78 करोड़ या 99.96 प्रतिशत लोगों ने पक्ष में मतदान किया। ईआईएल ने कहा कि वह 6.98 करोड़ या 11.06 प्रतिशत पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों को 84 रुपये की कीमत पर वापस खरीदेगा।

भारत सरकार के पास परियोजनाओं के लिए इंजीनियरिंग परामर्श प्रदान करने वाली फर्म में 51.50 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सरकार ने कम से कम आठ राज्य-संचालित कंपनियों को शेयर बायबैक पर विचार करने के लिए कहा है क्योंकि यह अपने राजकोषीय घाटे पर लगाम लगाने के लिए धन जुटाने के तरीकों के लिए है। कंपनियों ने शेयर बायबैक पर विचार करने के लिए कहा, जिसमें माइनर कोल इंडिया, पावर यूटिलिटी एनटीपीसी और मिनरल्स प्रोड्यूसर एनएमडीसी शामिल हैं। सरकार चाहती है कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या तो पूंजीगत व्यय के लिए अपने लक्ष्य को पूरा करें या लाभांश के रूप में शेयरधारक को पुरस्कृत करें।

2021 में रियल्टी खरीददारों की संख्या में हुई वृद्धि

सेंसेक्स निफ्टी में हुआ भारी कारोबार, बढ़त पर रहा विप्रो

BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -