नेशनल हेराल्ड: लेनदेन से जुड़े सबूत नहीं दे पाई कांग्रेस, सोनिया-राहुल को फिर घेरे में लेगी ED
नेशनल हेराल्ड: लेनदेन से जुड़े सबूत नहीं दे पाई कांग्रेस, सोनिया-राहुल को फिर घेरे में लेगी ED
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED), हाई प्रोफाइल नेशनल हेराल्ड केस में कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं से लगातार पूछताछ कर रही है, यहाँ तक कि उसके दफ्तर को भी सील कर दिया गया है। पूछताछ के विरोध में कांग्रेस की तरफ से लगातार प्रदर्शन भी किया जा रहा है। इस बीच खबर है कि ED एक बार फिर से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

ED को अब तक की जांच के दौरान इस बात के प्रमाण मिले हैं कि कई शेल कंपनियों के माध्यम से एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड और यंग इंडियन में पैसा भेजा जाता रहा। सूत्रों के मुताबिक, ED को मालूम चला है कि यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी शेल कंपनियों से पैसा लगता रहा। अदालत ने फरवरी 2016 में इसी मामले में गांधी परिवार से संबंधित लोगों के खिलाफ ट्रायल रोकने की याचिका को ख़ारिज कर दिया था। इससे पहले ED को ‘हवाला लेन-देन’ का लिंक भी मिला था। साथ ही, ED ने यह भी कहा था कि, सोनिया-राहुल इस बात के कोई सबूत नहीं दे पाए हैं कि, इस मामले में पैसों के सभी लेनदेन कांग्रेस के दिवंगत कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने किए थे।  

बता दें कि नेशनल हेराल्ड से संबंधित मामले में ED टीम ने बीते दिनों बुधवार को यंग इंडियन के दफ्तर को सील कर दिया। साथ ही ED की तरफ से यह भी हिदायत दी गई कि बिना अनुमति के परिसर न खोला जाए। प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया कि 2 अगस्त को हुई छापेमारी में कई सबूतों को जुटाने को लेकर यंग इंडियन के दफ्तर को अस्थायी रूप से सील कर दिया गया था। हालांकि नेशनल हेराल्ड के अन्य कार्यालय खुले रहेंगे।

शराब नीति को लेकर दिल्ली में आर-पार, सिसोदिया की PC पर भाजपा का करारा पलटवार

झारखंड में कांग्रेस ने मचाया हंगामा, केंद्र सरकार पर बोला जमकर हमला

दिल्ली में LG का बड़ा एक्शन, एक्साइज कमिश्नर सहित 11 अधिकारी सस्पेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -