करोड़ों के आसामी पर ईडी की कार्रवाई
करोड़ों के आसामी पर ईडी की कार्रवाई
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली के कारोबारी गगन धवन को 5 हजार करोड़ रूपए के घोटाले के आरोप में पकड़ा गया है। धवन को लगभग 5 हजार करोड़ रूपए से अधिक की बैंक धोखाधड़ी को लेकर पकड़ा गया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए उन पर धनशोधन निवारण अधिनियम के अंतर्गत उन्हें पकड़ लिया है। गगन धवन पर विभिन्न नौकरशाहों व नेताओं के काले धन को सफेद बनाने का आरोप लगा।

निदेशालय ने गगन धवन के साथ पूर्व विधायक सुमेश शौकीन के 12 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। अधिकारियों द्वारा जांच में यह पाया गया कि नौकरशाहों व राजनेताओं के कालेधन को सफेद किया जा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार जो संपत्तियां जांच के दौरान पाई गईं और इनके दस्तावेज मिले हैं

उनमें दक्षिण दिल्ली के पाॅश ईस्ट आॅफ कैलाश क्षेत्र में वसंत कुंज क्षेत्र में आईना मार्बल प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय समेत 5 फ्लैट, बीजवासन में एक फार्म हाउस बाराखंबा में इंद्रप्रकाश भवन आदि पाए गए हैं। जानकारी सामने आई है कि धवन की नज़दीकियां सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के बेहद नज़दीकी रहे हैं। नोटबंदी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कई अधिकारियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इस दौरान बड़े पैमाने पर कालाधन बरामद हुआ है। 

विज्ञापन से कांग्रेस ने की 30 करोड़ की काली कमाई

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

प्यार में एक प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या

कस्‍टमर सैटिस्‍फैक्‍शन में हुंडई टॉप पर

चाय की दूकान चलाने वाला ये शख्स घूम चूका है 17 देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -