चाय की दूकान चलाने वाला ये शख्स घूम चूका है 17 देश
चाय की दूकान चलाने वाला ये शख्स घूम चूका है 17 देश
Share:

सपने वो नहीं , जो आप सोते वक्त देखते है, सपने वो होते हैं जो आपको सोने नहीं देते. इस कहावत को अपने कई बार सुना होगा, लेकिन इस कहावत के आधार पर अपनी ज़िन्दगी व्यतीत करने वाले इंसान के बारे में शायद अापने नहीं सुना होगा. बात हो रही है एक ऐसे चाय वाले की जिसने मात्र अपनी एक चाय की दुकान की कमाई से अपनी पत्नी को 17 देशों की सैर करवाई है.

केरल के एर्नाकुलम के रहने वाले विजयन का सपना था कि वो अपनी पत्नी के साथ विदेश की सैर करें. चाय की दुकान होने की वजह से उनकी इतनी आमदनी नहीं थी लेकिन उन्होंने अपने सपने का साथ नहीं छोड़ा. विजयन 40 वर्षो से अपनी चाय की दुकान चला रहे है और इस पर उनका कहना है कि वो इतने पैसे जमा कर लेते हैं कि बैंक उन्हें लोन दे सके. नया देश घूमकर वो कुछ सालों के भीतर बैंक को पैसा वापस कर देते हैं.

विजयन अपनी पत्नी मोहना के साथ अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, वेनिस और मिस्र समेत कई देशों की यात्रा कर चुके हैं. पिता के रहते ही विजयन ने कई जगह घूम ली थी, तभी से उन्हें इसका शौक लगा. लेकिन पिताजी के गुज़र जाने के बाद इस शौक को पूरा करना मुश्किल था लेकिन पत्नी ने इस सपने को साकार करने में पूरी मदद की.

अपनी टॉपलेस फोटोज के लिए ही मशहूर हैं ये मॉडल, देखिये कुछ ऐसी ही फोटोज

ये है शाकाहारी मगरमच्छ, मंदिर में रहता है और प्रसाद से भरता है पेट

इत्तेफ़ाक़ के कुछ ऐसे नमूने जिन्हे देख आप रह जायेंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -