बिजनेसमैन गौतम थापर गिरफ्तार, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप
बिजनेसमैन गौतम थापर गिरफ्तार, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन के मामले में मंगलवार को बिजनेसमैन और अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर को अरेस्ट किया है. जांच एजेंसी ने हाल ही में धनशोधन मामले में दिल्ली और मुंबई में अवंता ग्रुप और थापर सहित इसके कई वरिष्ठ अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके बाद थापर से पूछताछ भी की गई थी. 

थापर पर बैंक फंड का गलत इस्तेमाल करने, संबंधित पक्षों के साथ फर्जी लेनदेन, गलत तरीके से बैंकों से लोन लेने, नकली वाउचर और आर्थिक विवरण देने, आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के इल्जाम हैं. जांच एजेंसी इन्हीं मामलों में थापर के खिलाफ छानबीन कर रही हैं. थापर पर ये आरोप फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर लगे हैं. सूत्रों के अनुसार, ED ने गौतम थापर और उनकी फर्म और सहयोगियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं.

इनमें से एक मामला, यस बैंक के साथ 467 करोड़ रुपए की हेराफेरी का है. जांच एजेंसी के अनुसार, यस बैंक के पूर्व कार्यकारी डायरेक्टर राणा कपूर ने अवंता रियलिटी से बाजार से बहुत कम कीमत पर संपत्ति के तौर पर रिश्वत ली. आरोप है कि राणा कपूर ने यह रिश्वत थापर की कंपनी को कर्ज चुकाने में यस बैंक से मोहलत मिल सके, इसके लिए ली. इस संपत्ति की मार्केट वैल्यू 685 करोड़ रुपए है.

अब भी 8200 रुपए सस्ता बिक रहा सोना, जल्दी कीजिए, कभी भी बढ़ सकते हैं भाव

शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -