अब भी 8200 रुपए सस्ता बिक रहा सोना, जल्दी कीजिए, कभी भी बढ़ सकते हैं भाव
अब भी 8200 रुपए सस्ता बिक रहा सोना, जल्दी कीजिए, कभी भी बढ़ सकते हैं भाव
Share:

नई दिल्ली: कमजोर वैश्विक संकेतों के बाद घरेलू बाजार में आज सोने के दाम में भारी गिरावट के साथ ट्रेड हो रहा है। स्थिर डॉलर ने गोल्ड को नीचे धकेल दिया है। मंगलवार को MCX पर सोना वायदा 0.37 फीसदी यानी 178 रुपये की गिरावट के साथ 47908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं, अगर चांदी की बात करें, तो यह 0.61 फीसदी (411 रुपये) टूटकर 67478 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही। बता दें कि गोल्ड अब भी गत वर्ष के उच्चतम स्तर (56200 रुपये प्रति 10 ग्राम) से 8292 रुपये नीचे है।

पिछले हफ्ते भारत में भौतिक गोल्ड की मांग कमजोर रही क्योंकि बढ़ती कीमतों से खुदरा खरीद प्रभावित हुई। बीते एक महीने में कीमती धातुओं की हाजिर कीमत लगभग फ्लैट रही है। बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों, असमान वैश्विक आर्थिक सुधार और डॉलर के मुकाबले रुपये में उतार-चढ़ाव से मूलयवान धातुओं की कीमत प्रभावित होती है। कच्चे माल की ऊंची कीमतों और खराब मौसम के चलते जुलाई में चीन की फैक्ट्री गतिविधि 17 महीनों में सबसे सुस्त गति से बढ़ी, जिससे विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी की चिंता बढ़ गई।

इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, हाजिर बाजार में गुरुवार को उच्चतम शुद्धता वाला सोना 48,034 रुपये प्रति 10 ग्राम, जबकि चांदी 67,906 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकी।

शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -