फिर मुश्किलों में घिरे रॉबर्ट वाड्रा, काले धन के राज खोलेगा NRI कारोबारी सीसी थम्पी
फिर मुश्किलों में घिरे रॉबर्ट वाड्रा, काले धन के राज खोलेगा NRI कारोबारी सीसी थम्पी
Share:

नई दिल्ली: NRI कारोबारी सीसी थम्पी की गिरफ्तारी के कारण कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की दिक्कतें बढ़ती दिख रही है। दरअसल, सीसी थम्पी को लेकर कहा जा रहा है कि वह संजय भंडारी और प्रियंका गाँधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के मध्य कड़ी का काम करता था। इस पुरे केस की जांच रॉबर्ट वाड्रा के विदेश में छुपाए गए काले धन पर आधारित है। 

आरोप है कि  2009 में आर्मस डीलर संजय भंडारी ने लंदन में 12, Ellerton House, Bryanston Square को खरीदा था, इसके बाद जुन 2010 में ही थम्पी को बेच दिया, किन्तु ED की जांच के अनुसार, असल में ये घर रॉबर्ट वाड्रा का है और बेनामी संपति और जांच से बचने के लिए थम्पी को काग़जों में ये फ्लैट बेचा गया। अब ED इसी बात की पड़ताल कर रही है कि ये फ्लैट थम्पी ने किसके कहने और क्यों खरीदा। ED ने सी सी थम्पी को शुक्रवार रात अरेस्ट कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया था, जहां से तीन दिन का रिमांड लिया गया। आज रिंमाड समाप्त होने के बाद ED दोबारा से थम्पी को 7 दिनों के लिये रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी।

ED सुत्रों के अनुसार, थम्पी से आमने सामने पुछताछ के लिये एजेंसी राबर्ट वाड्रा को भी तलब कर सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले जितनी भी बार वाड्रा को पुछताछ के लिये बुलाया गया था, गवाह के रूप में बुलाया गया, किन्तु इस बार हो सकता है कि आरोपी के तौर पर बुलाया जाये।

अपने उपभोक्ताओं को ICICI बैंक ने दिया बड़ा तोहफा, अब बिना कार्ड के निकाल सकेंगे पैसे

IMF से आई बुरी खबर, देश की GDP को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -