आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर बड़ी खबर आई कि जल्द ही इनके भाव आसमान पर पहुंचने वाले है। ऐसे में अभी से तेल खरीद लेने में ही फायदा है। इसकी वजह तेल उत्पादक देश लीबिया में आया आंतरिक संकट है। इसी कारण लीबिया से कच्चे तेल की आपूर्ति प्रभावित हुई है। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल का भाव लगभग 10 दिनों की ऊंचाई पर चला गया है। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई मजबूती से घरेलू वायदा में भी तेल के भाव में वृद्धि हो सकती है।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर क्रूड आयल के फरवरी अनुबंध में सुबह 10.50 बजे 57 रुपये यानी 1.37 फीसदी की मजबूती के साथ 4,219 रुपये प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले क्रूड आयल का दाम 4,222 रुपये प्रति बैरल तक उछला था। वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम में तेजी आने से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो सकती है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के भाग घटकर क्रमश: 74.98 रुपये, 77.58 रुपये, 80.58 रुपये और 77.89 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। किन्तु अब इनके भाव बढ़ सकते हैं। दरअसल, लीबिया बहुत लंबे अरसे से राजनीतिक अस्थिरता के दौर का सामना कर रहा है और ताजा घटना से तेल की आपूर्ति प्रभावित होने की आशंकाओं से कीमतों में वृद्धि हुई है, जो आगे और बढ़ सकती है।

यूनिटेक बायर्स केस: यूनिटेक को टेक ओवर करेगी केंद्र सरकार, नियुक्त किए जाएंगे नए CMD

44 लाख करोड़ डॉलर के उद्योग को इस वजह से हो सकता है खतरा

देश का 1% अमीर लोगो के पास 70 फीसद आबादी की पूरी सम्पति का चार गुना पैसा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -