छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर, हथियार बरामद
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर, हथियार बरामद
Share:

रायपुर: आज मंगलवार, 2 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। गंगालूर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले लेंड्रा गांव के पास एक जंगल में सुबह लगभग 6 बजे मुठभेड़ शुरू हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

महानिरीक्षक ने आगे बताया कि जिला रिजर्व गार्ड, विशेष कार्य बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और इसके विशिष्ट कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) के कर्मी ऑपरेशन में शामिल थे। रिपोर्ट के अनुसार, सुंदरराज पी ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से चार नक्सलियों के शव, एक लाइट मशीन गन और अन्य हथियार बरामद किए गए। बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 33 नक्सली मारे गए हैं। पुलिस के अनुसार, इस घटना के साथ, मारे गए नक्सलियों की संख्या 37 हो जाती है।

बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीजापुर जिले में 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार, 1 अप्रैल को सामने आई एक अन्य घटना में, मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नकद इनामी दो कट्टर नक्सली मारे गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि केराझारी वन क्षेत्र में रात नौ बजे से 10 बजे के बीच गोलीबारी शुरू हुई। 

पुलिस अधिकारी ने बाद में बताया कि इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया जिसमें दो नक्सलियों के शव बरामद किये गये। इन नक्सलियों की पहचान सजंती उर्फ क्रांति और रघु उर्फ शेर सिंह के रूप में की गई। घटनास्थल से बरामद अन्य वस्तुओं में एक एके-47 राइफल, एक 12-बोर राइफल और कुछ दैनिक जरूरत की चीजें शामिल थीं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -