कश्मीर में फिर मुठभेड़, सेना ने हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को किया ढेर
कश्मीर में फिर मुठभेड़, सेना ने हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को किया ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त दानिश भट उर्फ ​​कोकब दुरी और बशारत नबी के रूप में गई है। कश्मीर के ADGP ने दोनों आतंकियों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों आतंकी 9 अप्रैल 2021 को एक टीए कर्मी सलीम के क़त्ल और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में लिप्त थे। बता दें कि, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर पोशक्रीरी इलाके में हुआ था।  जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ अभी भी जारी है। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को सुबह जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बिना उकसावे के सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों को निशाना बनाकर फायरिंग की और संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। 

एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि जम्मू जिले के अरिना सेक्टर में हुई गोलीबारी का BSF ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत और पाकिस्तान के 20 फरवरी 2021 को जम्मू-कश्मीर की सरहदों के लिए नए सिरे से एक संघर्ष विराम समझौते पर सहमत होने के बाद से ऐसे उल्लंघन कम ही देखे गए हैं।

मददगार राहुल ! फ्लाइट में महिला की मदद करते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की तस्वीर वायरल

असम की जनता ने खुद ध्वस्त कर दिया 'आतंक' समर्थित मदरसा, फरार हुए दो आतंकी

शेख हसीना के भारत दौरे से तिलमिलाया PAK, कश्मीर में BSF पर की फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -