शेख हसीना के भारत दौरे से तिलमिलाया PAK, कश्मीर में BSF पर की फायरिंग
शेख हसीना के भारत दौरे से तिलमिलाया PAK, कश्मीर में BSF पर की फायरिंग
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना 4 दिवसीय यात्रा पर भारत आई हैं। यह सियासी घटनाक्रम पाकिस्तान को हजम नहीं हो रहा है। इसी बौखलाहट में पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के गश्ती दल पर फायरिंग कर दी। घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने जानकारी दी है कि BSF ने भी इसका करारा जवाब दिया है। BSF प्रवक्ता की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, 'आज सुबह BSF जवानों ने अरनिया सेक्टर में पेट्रोलिंग टीम पर पाक रेंजरों की फायरिंग का करारा जवाब दिया है।'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान 24 फरवरी, 2021 को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) और इंटरनेशनल बॉर्डर (IB) के साथ ही अन्य क्षेत्रों में सीमा पार से फायरिंग से जुड़े सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने को लेकर सहमत हुए थे। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया है कि बीते डेढ़ साल में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा फायरिंग की कोई घटनाएं नहीं हुई हैं। किन्तु, मंगलवार को पाकिस्तान के द्वारा इस समझौते को तोड़ा गया। बॉर्डर पर यह घटना ऐसे दिन में हुई है, जब बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना भारत दौरे पर हैं।

एक दूसरे अधिकारी ने कहा है कि LOC और IB पर पाकिस्तान द्वारा बेवजह गोलीबारी और संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के दौरान इंडियन आर्मी और BSF द्वारा तत्काल और प्रभावी जवाबी कार्रवाई की जाती है। 2021 के समझौते से पहले 2020 में संघर्ष विराम उल्लंघन की 5,133, 2019 में 3,479 और 2018 में 2,140 घटनाएं दर्ज की गई थीं। हालांकि ये घटनाएं गत वर्ष घटकर 700 के आसपास रह गईं। 2022 के आंकड़े अभी मौजूद नहीं हैं।

आने वाली है सर्दी, प्रदूषण की मार से कैसे निपटेगी 'दिल्ली' ?

मूसलाधार बारिश से बेहाल बेंगलुरु, करंट की चपेट में आने से स्कूटी सवार लड़की की मौत

दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर 35 ठिकानों पर ED के छापे, मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -