कुश्ती महासंघ विवाद पर बोले हरियाणा के उप मुख्यमंत्री- भावनाओं पर काबू रखें खिलाड़ी
कुश्ती महासंघ विवाद पर बोले हरियाणा के उप मुख्यमंत्री- भावनाओं पर काबू रखें खिलाड़ी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) चुनावों में हाल के घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए भावनात्मक प्रभाव के बिना निर्णय लेने की आवश्यकता पर जोर दिया। यह तब हुआ जब ओलंपिक पहलवान साक्षी मलिक ने खेल से हटने की घोषणा की, और बजरंग पुनिया ने पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह की चुनाव जीत के बाद अपना पद्म श्री पुरस्कार लौटा दिया।

चौटाला ने कहा, "भावनाओं को निर्णय लेने के लिए प्रेरित नहीं करना चाहिए। फेडरेशन के चुनाव हुए और नतीजे भी आए। लेकिन इतना बड़ा कदम उठाना ठीक नहीं है।"

डब्ल्यूएफआई चुनावों में संजय सिंह द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण को हराकर जीत हासिल करने के बाद, साक्षी मलिक ने संन्यास की घोषणा की और बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया। पहलवानों ने पहले शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके कारण जनवरी में विरोध प्रदर्शन हुआ था, जिसे सरकार द्वारा जांच के आदेश देने के बाद बंद कर दिया गया था और पहलवानों को आश्वासन दिया गया था कि शरण सिंह के किसी भी सहयोगी या रिश्तेदार को आगामी चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस आश्वासन के बावजूद, शरण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह ने हाल ही में डब्ल्यूएफआई चुनाव में महत्वपूर्ण अंतर से जीत हासिल की।

इस स्थिति ने कुश्ती समुदाय के बीच चिंता बढ़ा दी है, एथलीटों ने खेल से संन्यास लेने और प्रतिष्ठित पुरस्कार लौटाने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के माध्यम से अपना असंतोष व्यक्त किया है। डब्ल्यूएफआई चुनावों को लेकर विवाद लगातार बढ़ रहा है क्योंकि हितधारक हाल के घटनाक्रमों के निहितार्थों से जूझ रहे हैं।

दिल्ली में भाजपा का महामंथन जारी, पीएम मोदी-नड्डा सहित पार्टी के कई दिग्गज मौजूद

'हम विचार कर रहे हैं, अभी हिजाब से बैन हटाया नहीं..', विवाद बढ़ने के बाद सीएम सिद्धारमैया ने अपने बयान से मारी पलटी !

शरद पवार के साथ राहुल गांधी की बैठक, महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -