दिल्ली में भाजपा का महामंथन जारी, पीएम मोदी-नड्डा सहित पार्टी के कई दिग्गज मौजूद
दिल्ली में भाजपा का महामंथन जारी, पीएम मोदी-नड्डा सहित पार्टी के कई दिग्गज मौजूद
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक आज राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित की गई, जिसमे सत्तारूढ़ दल ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तैयारियों का जायजा लिया और आगामी रूपरेखा तैयार की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बैठक को संबोधित किया, जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल हुए ।  बैठक में बीजेपी मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय भी प्रेजेंटेशन देंगे। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य बीजेपी नेता शामिल हुए। 

पीएम मोदी ने आज (22 दिसंबर) बीजेपी विस्तार कार्यालय में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का उद्घाटन किया।  अधिकारियों ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा हुई और पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लिया गया। दो दिवसीय बैठक की अध्यक्षता भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने की और इसमें राज्य प्रमुखों, महासचिवों, प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। पार्टी ने INDIA ब्लॉक पार्टियों द्वारा एक साथ चुनाव लड़ने के प्रयासों के मद्देनजर लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में निर्वाचित प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण पर भी चर्चा हुई।  बाद में नड्डा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, "प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भाजपा देश के मुख्य स्तंभों युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों को सशक्त बनाकर विकसित भारत के निर्माण की राह पर आगे बढ़ रही है।" दो दिवसीय बैठक में पार्टी की सभी राज्य इकाइयों के अध्यक्षों ने भाग लिया। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 दिसंबर) को बैठक में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें पार्टी के विभिन्न 'मोर्चा' (विंग्स) और राज्य इकाइयों ने अपने चल रहे संगठनात्मक अभ्यासों का विवरण साझा किया और चुनावों को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ नेताओं द्वारा उन्हें निर्देश दिए जाएंगे। लोकसभा चुनावों के लिए अपने अभियान को बढ़ावा देते हुए भाजपा ने पांच में से तीन राज्यों में जीत हासिल की। उम्मीद है कि अभियान कार्यक्रम बनाते समय पार्टी दक्षिणी राज्यों पर विशेष ध्यान देगी।

बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा की भी समीक्षा होने की उम्मीद है। चल रहे 'विकित भारत संकल्प अभियान', केंद्र सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य अपनी कई कल्याणकारी योजनाओं, हाल के पांच विधानसभा चुनावों के नतीजों और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पार्टी की राष्ट्रव्यापी योजनाओं की संतृप्ति कवरेज सुनिश्चित करना है। बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है उनमें ये भी शामिल हैं।

शरद पवार के साथ राहुल गांधी की बैठक, महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर हुई चर्चा

2024 के लिए अभी से चुनावी मोड में आई कांग्रेस, गठित की घोषणापत्र समिति, चिदंबरम को सौंपी अहम जिम्मेदारी

राजस्थान में बन रहा देश का पहला हाई-स्पीड रेलवे ट्रैक, इस तारीख तक हो जाएगा तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -