शरद पवार के साथ राहुल गांधी की बैठक, महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर हुई चर्चा
शरद पवार के साथ राहुल गांधी की बैठक, महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर हुई चर्चा
Share:

मुंबई:  दिल्ली में INDIA ब्लॉक की चौथी बैठक के कुछ दिनों बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की। मंगलवार को हुई INDIA की बैठक में सीट-बंटवारा भी एजेंडे में शीर्ष पर था, जब अधिकांश गठबंधन सहयोगियों ने कहा कि इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए।

संसद के हाल ही में समाप्त हुए शीतकालीन सत्र में सांसदों के निलंबन पर जंतर-मंतर पर संयुक्त विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के बाद, राहुल गांधी पवार के साथ उनके 6, जनपथ आवास पर गए। दोनों नेताओं के बीच कुछ समय के लिए बातचीत हुई और पता चला कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के सहयोगियों शिव सेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा की। पवार विपक्षी गठबंधन में वाम दलों, पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी और वंचित बहुजन अघाड़ी जैसे छोटे दलों को शामिल करने के इच्छुक हैं, क्योंकि राज्य में उनके पास कुछ खास ताकत है।

राकांपा के दिग्गज नेता शरद पवार, महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने के इच्छुक हैं, ताकि लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए गठबंधन की संयुक्त रैलियां आयोजित की जा सकें। राहुल गांधी की शरद पवार से मुलाकात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन करने के बाद हुई है, जो कथित तौर पर INIDA बैठक में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल द्वारा पीएम चेहरे के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे बढ़ाने से नाखुश थे।

राजस्थान में बन रहा देश का पहला हाई-स्पीड रेलवे ट्रैक, इस तारीख तक हो जाएगा तैयार

'दक्षिण भारत तो भाजपा-मुक्त हो चुका, जल्द ही पूरा देश होगा..', कांग्रेस मंत्री प्रियंक खड़गे का बड़ा दावा

'कौन खड़गे-पड़गे ? कांग्रेस भरोसे के लायक नहीं, नितीश कुमार को बनाओ PM...' , JDU विधायक ने छेड़ा INDIA गठबंधन से अलग राग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -