एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 03:12 PM
एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla Inc.और SpaceX के CEO एलन मस्क ने कार्बन डाई ऑक्साइड उत्सर्जन को कम करने वाली कार्बन कैप्चर टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए 10 करोड़ डॉलर (730 करोड़ रुपये) का ईनाम देने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए प्लेनेट-वार्मिंग उत्सर्जन को कम करना कई योजनाओं का एक अहम अंग बनता जा रहा है, मगर आज की तारीख में टेक्नोलॉजी में काफी कम प्रगति की गई है, जिसमें हवा से कार्बन निकालने की जगह उत्सर्जन में कटौती करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

विश्व के सबसे दौलतमंद शख्सियतों में शुमार मस्क ने दुनिया में बढ़ते कार्बन उत्सर्जन को देखते हुए यह घोषणा की है। मस्क ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मैं कार्बन उत्सर्जन को कम करने की सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी के लिए 100 मिलियन डॉलर दान दे रहा हूं।" एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरी जानकारी वे अगले सप्ताह देंगे। 

मस्क के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी हलचल मच गई। ईनाम में इतनी बड़ी धनराशि के बारे में जानकर लोगों कि आँखें फटी की फटी रह गई। कुछ घंटे पहले साझा किए जाने के बाद से, इस ट्वीट को लाखों लोग 'लाइक' कर चुके हैं और हजारों की संख्या में कमैंट्स आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर ने मस्क से अधिक पेड़ लगाने की अपील की है। 

 

मुंबई में बढे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

29,300USD के स्तर तक गिरा बिटकॉइन

IPO लाने से पहले Zomato ने जुटाया 50 करोड़ डॉलर का फंड, इतना हुआ कंपनी का वैल्यूएशन