IPO लाने से पहले Zomato ने जुटाया 50 करोड़ डॉलर का फंड, इतना हुआ कंपनी का वैल्यूएशन

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 11:38 AM
IPO लाने से पहले Zomato ने जुटाया 50 करोड़ डॉलर का फंड, इतना हुआ कंपनी का वैल्यूएशन

नई दिल्ली: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने अपने IPO से पहले 50 करोड़ डॉलर यानी 3651 करोड़ रुपये का फ्रेश फंड इकठ्ठा किया है। इसे कंपनी की प्री-आईपीओ फंडरेजिंग के रूप में देखा जा रहा है। इससे कंपनी का मूल्यांकन अब 5.5 बिलियन डॉलर यानी 40,162 करोड़ रुपये से ज्यादा का हो जाएगा। 

इस फंडिंग राउंड में कंपनी को उसके मौजूदा निवेशकों से 25 करोड़ डॉलर के ये फंड मिले हैं। वहीं, भारत और चीन के बीच जारी तनाव की वजह से चीनी कंपनी एंट ग्रुप और सनलाइट फंड द्वारा शेयर्स की बिक्री से कंपनी को 25 करोड़ डॉलर मिलेंगे। कंपनी के वर्तमान निवेशकों टाइगर ग्लोबल, कोरा इंवेस्टमेंट्स, स्टीडव्यू, फिडेलिटी, Bow Wave और Vy Capital के साथ Dragoneer Group ने इस लेटेस्ट फंडिंग राउंड में भाग लिया। सूत्रों ने बताया कि इस फ्रेश कैश इंफ्यूजन से कंपनी के पास कुल नकदी अब 1 बिलियन डॉलर यानी 7300 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

आपको बता दें कि Zomato की योजना इस वर्ष जून में IPO लाने की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जोमैटो ने इसके लिए गोल्डमैन सैक्स, Morgan Stanley, Credit Suisse और कोटक महिंद्रा को इस IPO की लीड मैनेजर बनाया है। उयधार चीन के अलाबाबा ग्रुप की कंपनी ANT ग्रुप ने कहा है कि कंपनी Zomato में अपना कुछ हिस्सा बेचेगी। 

सेबी ने एचडीएफसी बैंक को प्रतिभूति को गलत तरीके से गिरवी रखने के लिए लगाया जुर्माना

रिलायंस फ्यूचर रिटेल के 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को मिली स्टॉक एक्सचेंजों की मंजूरी

IPO: 25 जनवरी को खुलेगा स्टोव क्राफ्ट