झारखंड में हाथियों का आतंक, 24 घंटों में 5 लोगों को कुचला, वन विभाग चिंतित
झारखंड में हाथियों का आतंक, 24 घंटों में 5 लोगों को कुचला, वन विभाग चिंतित
Share:

रांची: झारखंड के लोहरदगा जिले में बीते 24 घंटों में दो अलग-अलग घटनाओं में हाथी के हमले में एक बुजुर्ग सहित 4 लोगों की जान चली गई. वन विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि हाथी के हमले में 3 लोगों की मौत सोमवार को हुई, जबकि एक महिला की मौत रविवार (19 फ़रवरी) को हुई .

लोहरदगा के मंडल वन अधिकारी अरविंद कुमार ने जानकारी दी है कि हाथी के हमले में सोमवार को 3 लोगों की मौत हो गयी, जिनकी शिनाख्त लालमन महतो (60), नेहा कुमारी (18) एवं झालो उरांव (27) के रूप में की गई है. कुमार ने बताया कि हाथी अपने झुंड से निकलने के बाद जिले के गांव में घुस आया और सुबह नित्यक्रिया के लिए निकले लोगों पर हमला कर दिया, जिससे उनकी जान चली गई. अधिकारी ने बताया है कि हाथी फिलहाल झाड़ियों में छिपा है और उसे काबू करने की कोशिशें की जा रहीं है. अधिकारी ने बताया कि इससे पहले रविवार की शाम भी पास के कुडू इलाके में एक हाथी ने 50 साल की एक महिला को रौंद डाला, जिससे उसकी मौत हो गयी थी.

वहीं वन रक्षक किशोर कुमार ने जानकारी दी है कि, 'जंगली हाथी का आतंक बहुत बढ़ चुका है. हाथी लोगों को देख कर मारने को दौड़ रहा है. पुलिस विभाग हाथी को भगाने का प्रयास कर रही है. हमने 2 टीमें बुलाई हैं.'

JNU में क्यों किया गया छत्रपति शिवाजी का अपमान ? जांच समिति करेगी पड़ताल

गैंगस्टर्स पर NIA का एक्शन, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत 70 ठिकानों पर एक साथ छापे

क्या शराब घोटाले में गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया ? CBI ने किया तलब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -