गरीब किसान को जारी हुआ साढ़े तीन लाख का बिजली बिल
गरीब किसान को जारी हुआ साढ़े तीन लाख का बिजली बिल
Share:

पोकरण क्षेत्र के एंका गांव में एक गरीब किसान को बिजली विभाग ने करीब साढ़े तीन लाख रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है. इसके बाद से वह हैरान परेशान हो बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है. अब उसने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है. दरअसल दो साल से ही किसान का बिजली का बिल मीटर की रीडिंग के आधार पर ना बनाकर, ज़्यादा बनाया जा रहा है. वह दो साल से बिजली विभाग के दफ्तर के चक्कर काट रहा है पर अधिकारियों को उसका बिल देखने तक की फुर्सत नहीं है.

पोकरण क्षेत्र के एंका गांव निवासी फुसाराम पुत्र चेतनराम मेघवाल फुसाराम ने बताया कि वह हर 2 महीने में विद्युत विभाग के दफ्तर जाता है और वहाँ से खाली हाथ लौट आता है. वहाँ ना उसकी बात ठीक से सुनी जा रही है और ना ही कोई कार्रवाई की जा रही है. हर बार बस बिल में संशोधन करके उसे वापस थमा दिया जाता है, लेकिन अगले महीने आने वाले बिल में फिर वही समस्या होती है.

आगामी बिल पुनः उसी पुरानी राशि के अनुरूप ही जारी कर दिया जाता है. फुसाराम दलित किसान है और उसकी आमदनी इतनी नहीं कि यह राशि भर पाए. इस बार तो बिजली विभाग ने उसे जनवरी का बिल 3 लाख 46 हजार रुपये जारी किया गया है. किसान ने बिजली विभाग और राज्य सरकार से उचित कार्रवाई की गुहार  लगाई है. 

सीएम जयराम ने सीढ़ियों पर लगाया जनता दरबार

बेबस माँ ने दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़ा

भीषण टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -