Election Results: शुरू हुई वोटों की गिनती, कुछ देर में आएँगे रुझान
Election Results: शुरू हुई वोटों की गिनती, कुछ देर में आएँगे रुझान
Share:

बीती आठ जनवरी से शुरू हुई यूपी विधानसभा चुनाव प्रक्रिया का अंतिम पड़ाव गुरुवार 10 मार्च को मतगणना के साथ पूरा होगा। आप सभी को बता दें कि केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार आज यानी गुरुवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो चुकी है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट व सर्विस वोट की गिनती शुरू हो चुकी है और, इसके आधे घंटे बाद ही इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कण्ट्रोल यूनिट में दर्ज हुए वोटों की भी गणना शुरू हो जाएगी। सामने आने वाले अनुमान को देखे तो सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच शुरुआती रुझान आना शुरू हो जाएंगे, चूंकि इस बार पोस्टल बैलेट काफी ज्यादा तादाद में पड़े हैं इसलिए हर सीट के अंतिम परिणाम की घोषणा में देर हो सकती है।

आप सभी को बता दें कि मतगणना की तैयारियां देखने और ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा देखने बीते मंगलवार को पुलिस कमिश्नर और डीएम रमाबाई आम्बेडकर रैली स्थल पहुंचे। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था देखने के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ संभाल रही है और पूरे परिसर की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है। इसी के साथ राजनीतिक दल और प्रत्याशी भी स्ट्रॉन्ग रूम और परिसर की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिये निगरानी कर सकते हैं।

वहीं डीएम ने बताया कि मतगणना के लिए विधानसभा के आधार पर नौ कमरे आवंटित किए गए हैं जहां वोटों की गिनती होगी। इनकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। इसी के साथ मतगणना वाले दिन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए परिसर में चिकित्सा कैम्प, एम्बुलेंस और अग्निशमन गाड़ी की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया गया है।

UP Election Result: मतगणना से पहले सफेद स्कॉर्पियो में मिले बैलट पेपर

चुनावी नतीजों के बाद इस राज्य में होगा PM मोदी का 'मेगा रोड शो'

चुनाव प्रचार के मामले में तो योगी से आगे रहीं हैं प्रियंका, क्या कांग्रेस को मिलेगा इसका लाभ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -