फ्रांस में मेक्राॅन और पेन के बीच होगा सत्ता के लिए मुकाबला
फ्रांस में मेक्राॅन और पेन के बीच होगा सत्ता के लिए मुकाबला
Share:

पेरिस। फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हलचल है। इस चुनाव के परिणाम भी बेहद रोचक आ रहे हैं। प्रारंभिक दौर के रूझान से यह बात नजर आ रही है कि अब फ्रांस में भी लोग 30 वर्ष से शासन करने वाली पार्टी में बदलाव की मांग कर रहे हैं। प्रारंभिक दौर की वोटिंग में इमैनुअल मेक्राॅन ने अपनी दावेदारी मजबूत की। इस दौरान मेक्राॅन और राइट विंग की नेता मेरीन ली पेन के बी अब दूसरे दौर का मुकाबला 7 मई को है।

मेक्राॅन को पहले दौर में 23.7 प्रतिशत और पी लेन को 21.7 प्रतिशत मत मिले। मेक्राॅन का कहना था कि बीते कई माह से फ्रांस के लोगों में डर, गुस्सा और शक था। ये लोग बदलाव की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रवादियों से अपील कर रहे हैं कि देश में उदारवाद के लिए उन्हें समर्थन दिया जाना चाहिए।

मेक्राॅन और पेन को कंजरवेटिव फ्रांसुआ फिलन और ज्यां लुक मेलाशों से कड़ी प्रतिस्पर्धा करना पड़ गई। गौरतलब है कि मेक्राॅन का यह पहला चुनाव है मगर इसी चुनाव में उन्हें बड़ी सफलता मिली है। यदि वे जीतते हैं तो फिर फ्रांस को उनके बैंकर होने का लाभ मिल सकता है और फ्रांस योरप के सिंग करंसी सिस्टम से बाहर आ सकता है।

फ्रांस में हो रहा राष्ट्रपति का चुनाव

क्या अब ज्यादा एक्टिव रहने पर भी फेसबुक अकाउंट डिलीट होगा?

क्यों कर रहा है Facebook Fake Account डिलीट ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -