चुनाव आयोग चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक दलों के प्रसारण का बढ़ाएगा समय
चुनाव आयोग चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक दलों के प्रसारण का बढ़ाएगा समय
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए प्रत्येक राष्ट्रीय दलों के साथ-साथ डोर दर्शन और आकाशवाणी पर मान्यता प्राप्त राज्य दलों को आवंटित असम, केरल, पुदुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में गुणा और प्रसारण करने का निर्णय लिया। आयोग ने यह निर्णय लिया कि चल रहे कोविड-19 महामारी और गैर-संपर्क-आधारित अभियानों की प्रासंगिकता को देखते हुए। 

"प्रसार भारती निगम के परामर्श से भारत के चुनाव आयोग ने दूरदर्शन और आल इंडिया रेडियो पर असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में प्रत्येक राष्ट्रीय दलों और मान्यता प्राप्त राज्य दलों को आवंटित प्रसारण और टेलीकास्ट समय को दोगुना करने का निर्णय लिया है।" इन क्षेत्रों में विधान सभा के लिए आम चुनाव जारी है, ”आयोग ने कहा- असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय और राज्य के राजनीतिक दलों को ब्रॉडकास्टर टेलीकास्ट समय के आवंटन के बारे में आयोग के आदेश की एक प्रति आम जनता की जानकारी के लिए संलग्न है।

27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे; और पश्चिम बंगाल में 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को आठ चरणों में। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की विधानसभाएं एक ही चरण में होंगी। 6 अप्रैल को मतदान। सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में मतों की गिनती 2 मई को होगी।

मिजोरम में फिर मिले संक्रमण के नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई इतनी

कोरोना के टीकों के बाद कम हो सकते है संक्रमण के केस

फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -