दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की समीक्षा बैठक, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की समीक्षा बैठक, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चंद्र ने गुरुवार को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा मीटिंग की, जिसमें सभी जिला चुनाव अधिकारी व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इस मीटिंग में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस उपायुक्त, संयुक्त पुलिस आयुक्त, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, दिल्ली छावनी बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समेत कई संबंधित विभागों के नोडल अधिकारी मौजूद थे।

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के साथ भी अलग से मीटिंग की। भारत के चुनाव आयोग में बुलाई गई बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि, 'भारतीय संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत चुनाव आयोग पर स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय ढंग से दिल्ली विधानसभा चुनाव करवाने का दायित्व आया है। इसे हमें बखूबी और शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम दिलवाना है।'

लवासा ने चुनाव अधिकारियों को 'सी-विजिल एप' से मिलने वाली शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने और ईवीएम/वीवीपैट ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान देने का निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणवीर सिंह ने चुनाव की तैयारियों की प्रमुख बातों को लेकर एक प्रजेंटेशन दिया।

आठ सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंची सोने की कीमतें, चांदी में आई मामूली गिरावट

बैंक अकाउंट होने फ्रीज़ और रजिस्‍ट्रेशन होंगे कैंसिल, कारण है GST Return का दाखिल न होना

मिग-27 लड़ाकू विमान ने अंतिम बार भरी उड़ान, वीडियो को देख कारगिल युद्ध की यादे हुई ताज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -