आज 12 बजे चुनाव आयोग की PC, हो सकता है गुजरात चुनाव का ऐलान
आज 12 बजे चुनाव आयोग की PC, हो सकता है गुजरात चुनाव का ऐलान
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज हो सकती है. निर्वाचन आयोग की आज 12 बजे प्रेस वार्ता होने वाली है. माना जा रहा है कि इस दौरान चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. बता दें कि, गुजरात में बीते 27 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में है. माना जा रहा है कि गुजरात में पिछले बार की तरह इस बार भी दो चरण में मतदान  कराया जा सकता है.

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार, दिसंबर के पहले सप्ताह में दो चरणों में गुजरात में वोटिंग कराई जा सकती है. संभवत: 2 दिसंबर को पहला चरण और 5 या 6 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान कराया जा सकता है. वहीं, वोट काउंटिंग 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही हो सकती है. बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग रखी गई है. 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2017 में विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में 12 अक्टूबर और गुजरात में 13 दिन बाद 25 अक्टूबर को चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया गया था. इस बार ये 13 दिनों का अंतराल बढ़कर 21 दिन तक जा सकता है. हिमाचल चुनाव की तारीखों की घोषणा 14 अक्टूबर को किया गया था. गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 तक है.

गुजरात में कौन होगा AAP का CM उम्मीदवार ? कल ऐलान करेंगे अरविंद केजरीवाल

CM सोरेन को ED के नोटिस पर मची सियासी हलचल, सड़क पर उतरीं JMM-कांग्रेस

बंधक बनाकर रखता था आरोपी, अपना नाम और धर्म छुपाकर की थी शादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -