CM सोरेन को ED के नोटिस पर मची सियासी हलचल, सड़क पर उतरीं JMM-कांग्रेस
CM सोरेन को ED के नोटिस पर मची सियासी हलचल, सड़क पर उतरीं JMM-कांग्रेस
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लाभ के पद मामले से अभी निकले भी नहीं थे कि अवैध खनन घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। हजार करोड़ के अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। कांग्रेस-JMM विधायकों ने सोरेन के घर पर बैठक की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंशा साफ कर दी कि न तो प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जाएंगे तथा न ही अपने तेवर ढीले करेंगे बल्कि भाजपा के खिलाफ आक्रमक रुख अपनाएंगे? 

वही अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन के पश्चात् बुधवार को सत्तापक्ष के विधायकों ने सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर बैठक की, जिसमें पूरे घटनाक्रम को भाजपा के षड्यंत्र करार देते हुए फैसला लिया गया कि इस साजिश की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं, उसका डटकर मुकाबला करेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जगह कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन के विधायक प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचेंगे तथा धरना प्रदर्शन करेंगे। ये धरना प्रदर्शन राजभवन के सामने भी किया जाएगा।

JMM ने कहा कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रही हैं, जिसे पर्दाफाश करने का भी फैसला लिया गया। ऐसे में तय किया गया है कि सोरेन सरकार को अस्थिर करने में जुटे राज्यपाल एवं केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेस एवं JMM के विधायक बृहस्पतिवार को राजभवन और प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस के सामने धरना देंगे। इतना ही नहीं राज्य के हर जिला मुख्यालय में आंदोलन होगा। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि बीजेपी को यदि आक्रमण करना है तो वह सीधे करे। राज्यपाल की मंशा सरकार को बर्खास्त करने की है तो सीधे कार्रवाई करें। वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ जा रहे हैं। रायपुर में हो रहे आदिवासी नृत्य महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि वो सम्मिलित होंगे। पहली बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने सरकारी कार्यक्रम की जानकारी समय से काफी पहले मीडिया को दे दी है। सोरेन ने आगामी 15 नवंबर तक के अपने सरकारी कार्यक्रम की जानकारी देकर प्रवर्तन निदेशालय को स्पष्ट संदेश दिया है कि वो प्रवर्तन निदेशालय के सामने किसी हाल में हाजिर नहीं होने जा रहे हैं। इस प्रकार सोरेन की जगह सत्ता पक्ष के सभी विधायक एकजुट होकर सड़क पर उतरेंगे। 

बंधक बनाकर रखता था आरोपी, अपना नाम और धर्म छुपाकर की थी शादी

शिवपाल को अब भी भतीजे अखिलेश से उम्मीदें, क्या चाचा की ख्वाहिश पूरी करेंगे सपा प्रमुख ?

गरीबों को मिला आशियाना, पीएम मोदी ने 575 परिवारों को सौंपी फ्लैट की चाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -