आज हो सकता है 'बिहार चुनाव' के कार्यक्रम का ऐलान, 12:30 बजे निर्वाचन आयोग की PC
आज हो सकता है 'बिहार चुनाव' के कार्यक्रम का ऐलान, 12:30 बजे निर्वाचन आयोग की PC
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज हो सकती है. निर्वाचन आयोग ने आज दोपहर 12.30 बजे प्रेस वार्ता बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस प्रेस वार्ता के दौरान ही चुनाव आयोग तारीखों की घोषणा कर सकता है. सूत्रों का कहना है कि बिहार में तीन चरण में चुनाव हो सकता है. पिछली दफा राज्य में पांच चरणों में चुनाव हुए थे. 

बताया जा रहा है कि इस बार के बिहार चुनाव, देश के लोकतांत्रिक इतिहास में सबसे अलग, अनूठे और चुनौतीपूर्ण होंगे. कोरोना महामारी के  संकट काल के कारण पहले तो विधानसभा चुनाव कराने का विरोध सभी विपक्षी दलों ने किया, लेकिन जब चुनाव आयोग ने दृढ़ता से कहा कि चुनाव तय वक़्त पर ही होंगे तो सब तैयारियों में जुट गए. कोरोना संकट आने के बाद देश में ये पहला चुनाव है लिहाजा चुनाव आयोग ने कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं. 

पोलिंग बूथ की संख्या भी डेढ़ गुना से ज्यादा बढ़ा दी गई है. मतदान कर्मियों की तादाद भी बढ़ाई गई है जबकि प्रत्येक मतदान केंद्र पर वोटर्स की तादाद घटा कर संख्या सीमित कर दी गई है. सभी मतदान केंद्रों पर वोटर्स को मास्क लगाकर और सैनिटाइजर का प्रयोग करके आने को कहा गया है, किन्तु एहतियातन हरेक मतदान केंद्र पर मास्क, हैंडफ्री सेनेटाइजिंग और शरीर का तापमान मापने के प्रबंध किए जा रहे हैं. वोटिंग शुरू होने से पहले बूथ को पूरी तरह से सैनिटाइज कर डिसइनफेक्ट करने की भी कड़ी हिदायत दी गई है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की हालत गंभीर, कोरोना के साथ डेंगू ने भी जकड़ा

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व फार्मासिस्ट दिवस

कृषि बिलों को लेकर आज भारत बंद का ऐलान, मायावती ने सरकार को दी ये सालाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -