बड़े भाई ने की 9 वर्षीय भाई की हत्या, खुलासा होते ही पुलिस भी रह गई दंग
बड़े भाई ने की 9 वर्षीय भाई की हत्या, खुलासा होते ही पुलिस भी रह गई दंग
Share:

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक 9 वर्षीय छात्र का बेहरमी से क़त्ल कर दिया गया। चौथी कक्षा में पढ़ने वाला तोरण साहू 31 जनवरी की सुबह स्कूल के लिए निकला था फिर घर नहीं लौटा। स्कूल से तकरीबन 300 मीटर की दूरी पर एक निर्माणधीन मकान में उसका शव पड़ा मिला। शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि मासूम को ईंटों से कुचला गया है तथा लोहे के सरिया घोंपकर बेहरमी से उसका बेरहमी से क़त्ल किया गया है। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तहकीकात आरम्भ की। 

क़त्ल की यह वारदात जिले के अर्जुन्दा थाना इलाके के गांव चीचा की है। प्रतिदिन की भांति 9 वर्षीय तोरण पढ़ने के लिए स्कूल गया था। दोपहर का खाना खाने के बाद तोरण अपने दोस्त के साथ स्कूल से तकरीबन 200 मीटर दूर तलाब के पास शौच के लिए गया। दोस्त तो वापस लौट आया पर तोरण नहीं लौटा इस बीच बच्चे की मां ने स्कूल से संपर्क किया मगर उसका कहीं कुछ पता नहीं चल पाया। बहुत तलाशने के बाद मासूम की लाश एक निर्माणधीन मकान में पड़ी मिली। फिर माता-पिता ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाने में दर्ज कराई। 

बच्चे को तलाशने के लिए पुलिस ने क्षेत्र के अपने मुखबिरों को सतर्क किया। पिता टेमन साहू ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी वह तो लड़ाई-झगड़े को समझता तक नहीं था। पुलिस को पूछताछ में स्कूल की प्रधान पाठक सेवती ठाकुर ने बताया कि उसने दोपहर को भोजन में खाना खाया था मगर वह शौच के लिए स्कूल से बाहर कब निकला उन्हें इसका पता नहीं चल पाया। क्योंकि महीने के आखिरी तारीख होने के कारण वह अपनी फाइल को पूरा करने में व्यस्त थीं। इसलिए छात्र क्लासरूम में उपस्थित है या नहीं उनकी नजर इस पर नहीं नहीं गई। 

वही इस क़त्ल का खुलासा करते हुए उप पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते मासूम का क़त्ल किया गया था। संदेह के आधार पर एक युवक को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई थी। जिसमें आरोपी ने मासूम के हत्या की बात कबूली। मृतक और आरोपी रिश्ते में भाई लगते हैं। दरअसल पीड़ित और आरोपी के परिवार में गाली-गलौच एवं मारपीट हुई थी, जिसके चलते बच्चे का क़त्ल हुआ। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।  

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार

'INDIA गठबंधन ऐसी क्रिकेट टीम, जिसमे 11 कप्तान..', भाजपा सांसद ने लोकसभा में विपक्ष पर कसा तंज

भारत के ये चार बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन हैं कपल्स की पहली पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -