एमपी में 22 दिनों में आठ बाघों ने तोड़ा दम
एमपी में 22 दिनों में आठ बाघों ने तोड़ा दम
Share:

मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है तो वहीं अब बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से भी बुरी खबर सामने आई है. बुधवार को प्रदेश में दो बाघों की मौत हो गई. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की खितौली रेंज में 10 साल के बाघ का शव मिला है, तो सतना की व्हाइट टाइगर सफारी मुकुंदपुर चिड़ियाघर में बीमारी से छह साल की बाघिन की मौत हो गई है. इन्हें मिलाकर प्रदेश में पिछले 22 दिनों में आठ बाघों की मौत हो चुकी है, जो देश में सबसे ज्यादा है. प्रदेश में बाघों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसने वन अफसरों को चिंता में डाल दिया है, लेकिन वे इसका कारण नहीं तलाश पा रहे हैं.

बता दें की इन घटनाओं पर सरकार की भी अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है इसलिए मैदानी स्तर पर बाघों की सुरक्षा प्रबंधों में ढिलाई देखी जा रही है. घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन सख्ती नहीं दिखाई दे रही. बुधवार को बांधवगढ़ में 10 साल के बाघ की मौत की वजह दो बाघों के बीच आपसी लड़ाई बताया जा रहा है. वन अफसरों का अनुमान है कि रहवास क्षेत्र को लेकर दोनों में लड़ाई हुई होगी. जिसमें 10 साल के बाघ की मौत हुई है. घटना मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात की बताई जा रही है.

मुकुंदपुर जू में बाघिन की मौत की वजह बीमारी बताई जा रही है. चार साल पहले औरंगाबाद से लाई गई बाघिन करीब पांच दिन से बीमार थी. उसे रह-रहकर तेज बुखार आ रहा था. जू के डॉक्टर बीमारी का ठीक से अंदाज नहीं लगा पाए हैं. हालांकि जबलपुर वेटनरी कॉलेज के डॉक्टर बाघिन का इलाज कर रहे थे. वन अफसरों का कहना है कि बाघिन का पोस्टमार्टम कर सेंपल लिए गए हैं. उनके परीक्षण से ही बीमारी का सही पता चलेगा.

जबलपुर में बढ़ा संक्रमण, 31 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

भोपाल में बढ़ा कोरोना का कहर, 290 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले

इंदौर में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, अब तक 53 की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -