आज देश भर में मनेगी ईद, ईदगाह में होगी नमाज
आज देश भर में मनेगी ईद, ईदगाह में होगी नमाज
Share:

रायपुर : रमजान  माह  की रविवार को समाप्ति हो गई. शाम को  यहां बादल छाए  रहने  से  लोग ईद मनाने को लेकर असमंजस  में थे इसलिए चांद की तस्दीक आसपास  के स्थानों  पर चांद देखे जाने की पुष्टि होने के बाद  ही .शहर काजी मौलाना मोहम्मद अली फारुकी ने  बैजनाथपारा मदरसा से ईद मनाने की घोषणा की.

जैसे ही ईद की घोषणा हुई  बाजारों में रौनक बढ़ गई. लोगों ने खूब खरीदारी की. बाजारों में लोगों की भीड़ लगी रही.खास तौर से दर्जियों की दुकान पर अपने कपड़ों के लिए लोग देर रात तक खड़े  दिखे . ईद के मौके  पर मुस्लिम मोहल्लों में खास रोशनी और सजावट भी की गई.

.मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में 50 मस्जिदों और ईदगाहों में ईद की नमाज पढ़ाई जाएगी. ईद की पहली जमात सुबह 7 बजे छोटापारा-बैजनाथपारा मस्जिद में होगी. आखिरी जमात मदरसा इस्लाहुल मुस्लेमीन बैजनाथपारा में सुबह 11.10 बजे होगी.

उल्लेखनीय है कि कल शाम चाँद का दीदार हो जाने से आज सोमवार को पूरे देश में ईद मनाई जाएगी .ईद को लेकर मुस्लिम वर्ग में खासा उत्साह देखा गया.मध्य प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में भी आज ईद मनाई जाएगी .ईद की नमाज के बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी जाएगी .सेंवइयों के खाने के दौर चलेंगे . छोटे बच्चो को ईदी मिलने की ख़ुशी अभी से देशी जा रही है. इस दौरान सभी जगह सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी.

यह भी देखें

सउदी-यूएई में दिखा चांद, देश में कल मनेगी ईद

बीएसएनएल ने दिया ईद के मौके पर विशेष ऑफर !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -