हांग कांग में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन प्रारंभ, जानें वजह
हांग कांग में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन प्रारंभ, जानें वजह
Share:

 

गुरुवार को हांग कांग गवर्नमेंट ने अमेरिका द्वारा समझौतों को खत्म करने के निर्णय की निंदा की है. दरअसल, हांग कांग में चीन के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू होने से अमेरिका के प्रति क्रोध व्यक्त किया है. इस कड़ी में इसने हांग कांग के साथ तीन समझौतों को तो, तोड़ा ही साथ ही अब तक दिए जाने वाले सभी इंसेंटिव भी समाप्त कर दिए.  

अमेरिका से समुद्र में निपटने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कि इन तीन समझौतों के तहत भगोड़े अपराधियों का आत्मसमर्पण, सजा पाए लोगों का स्थानांतरण और जहाजों के अंतरराष्ट्रीय संचालन से प्राप्त आय पर पारस्परिक कर छूट देना सम्मिलित किया है. बुधवार को हांग कांग ने अमेरिका के इस निर्णय को गलत बताते हुए कहा कि उसे चीन के साथ राजनीति मोहरा बनाया गया है. इससे पहले अमेरिका ने कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के साथ भी इस तरह के समझौतों को समाप्त कर दिया था.

पैकेज्ड फूड से फैल सकता है कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट

बता दे कि कुछ दिनों पहले ही हांग कांग के मीडिया टायकून जिम्मी लाई की हिरासती को गलत बताते हुए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने बड़ा बयान जारी किया है. इस बयान में विदेश मंत्री ने कहा कि चीन में जो कुछ भी रहा है, वह दोनों देशों के संबंधों के लिए ठीक नहीं है. चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की क्रियाकलापों से दोनों मुल्कों के बीच तनाव और बढ़ रहा है. चीन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून ने अमेरिकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा किया है. इसके मध्य राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के टिक टॉक पर रोक लगा दिया है.

अमेरिका की मॉडर्ना वैक्सीन का शुरू हुआ अंतिम ट्रायल, जल्द आ सकते है अच्छे परिणाम

राष्ट्रपति की शक्तियों पर लगेगी लगाम, कानून में संशोधन करेगी श्रीलंका की नई सरकार

हिंदू मतदाताओं को रिझाने के लिए ट्रंप ने खेला चुनावी पैतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -