छत्तीसगढ़ में संघ के सहारे शिक्षाकर्मियों को साधने की कोशिश
छत्तीसगढ़ में संघ के सहारे शिक्षाकर्मियों को साधने की कोशिश
Share:

दुर्ग : कोई भी संगठन एकता के बल पर सरकार से न केवल मांगें मनवा सकता है, बल्कि सरकार को नीचे भी गिरा सकता है . इसका अहसास होते ही छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने सोमवार को प्रदेश भर के शिक्षाकर्मियों का सम्मेलन आयोजित कर नब्ज पकड़ने की कोशिश की.

उल्लेखनीय है कि संघ नेतृत्व ने शिक्षाकर्मियों से एक नए संगठन की जरूरत बाबत जानकारी ली, लेकिन शिक्षा कर्मियों ने एक नया संगठन बनाने के प्रस्ताव पर असहमति जताई. संघ को जवाब देते हुए शिक्षाकर्मी संघ ने कहा कि पहले प्रदेश स्तरीय एक कार्यक्रम किया जाए, जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षाकर्मियों को बुलाया जाए और मुख्यमंत्री को भी बुलाया जाए. सीएम को शिक्षाकर्मियों के कार्यक्रम में बुलाने की मांग से संघ नाराज नजर आया.

बता दें कि शायद प्रदेश सरकार ने शिक्षाकर्मियों की 13 दिनों की हड़ताल में उनकी संगठन शक्ति को देखकर ये अंदाजा लगा लिया है कि आगामी चुनाव में शिक्षाकर्मियों का मत निर्णायक हो सकता है. इसलिए संघ का सहारा लेकर भाजपा ने शिक्षाकर्मियों को साधने की कोशिश की है. इस सम्मेलन में शिक्षाकर्मियों के अलावा प्रांत संघचालक बिसरा राम यादव, प्रांत कार्यवाह चंद्रशेखर वर्मा, सह कार्यवाह गोपाल यदु समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.

यह भी देखें

भागवत करेंगे मप्र चुनाव की ब्लू प्रिंट तैयार

केरल में CPM के पोस्टर पर किम के फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -