इन सरल तरीकों से प्लास्टिक के बर्तनों में लगे दाग को करे छूमंतर
इन सरल तरीकों से प्लास्टिक के बर्तनों में लगे दाग को करे छूमंतर
Share:

आज के समय में प्लास्टिक के बर्तन काफी ट्रेंड में चल रहे हैं. हर कोई स्टील के बर्तनों से बोर होकर इन कलरफुल बर्तनों की और सरलता से आकर्षित हो रहा है. आपके किचन में भी ये सरलता से मिल जाएंगे. इन बर्तनों में जो सबसे अधिक परेशानी आती है वो यह कि इन्हें हर रोज उपयोग करने से इनमें कई बार महक भी आने लग जाती है. इतना ही नहीं इसमें लगे जिद्दी दाग बेहद बुरे नजर आते हैं. आज हम आपको बाटने जा रह है की कैसे आप इन जिद्दी दागों और महक से छुटकारा पा सकते है.....

बेकिंग सोडा
अपने बर्तनों को चमकाने और महकाने के लिए आप बेकिंग सोडा की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप एक बाल्टी में गर्म पानी लें लें और इसमें 3-3 स्पून बेकिंग सोडा डालकर अच्छी प्रकार से मिला लें. अब अपने प्लास्टिक के बर्तनों को इसमें डालकर अलग रख दें. ख्याल रहे आपके बर्तन पूरे प्रकार से इसमें डूब जाए. आधे घंटे बाद इन बर्तनों को स्क्रब से रगड़कर अच्छे पानी से धो लें.

सिरका
प्लास्टिक के बर्तन से दाग और महक को भगाने के लिए आप सिरका का उपयोग भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको पानी में सिरके को मिलाकर बर्तन पर डालकर कुछ देर के लिए अलग रख देना है. कुछ देर बाद इसे स्क्रब से रगड़कर अच्छे से साफ करें. ऐसा करने से आपके बर्तन से बदबू भी दूर हो जाएगी और साथ ही यह चमकदार भी नजर आएंगे.

कॉफी
बदबूदार प्लास्टिक के बर्तनों को साफ करने के लिए आप कॉफी का उपयोग भी कर सकते हैं. इसके लिए कॉफी पाउडर को बर्तन पर लगाकर साइड में रख दे. कुछ देर बाद बर्तन को रगड़ कर धो लें. ऐसा करने से आपके बर्तन चमक उठेंगे और उनमें से आने वाली गंदी बदबू भी दूर हो जाएगी.  

यूपी राज्यसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुना जाना तय

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हो रही भारी बारिश

दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -