यूपी राज्यसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुना जाना तय

यूपी राज्यसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुना जाना तय

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता बेनी प्रसाद वर्मा के देहांत के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद ने गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल कर दिया. राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दायर करने का आज ही अंतिम दिन है. जयप्रकाश निषाद का निर्विरोध चुना जाना निश्चित माना जा रहा है. आगामी 24 अगस्त को वोटिंग होगी.

बता दें कि राज्यसभा सदस्य के रूप में जयप्रकाश निषाद का कार्यकाल 5 मई 2022 तक रहेगा. वह गोरखपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष हैं. निषाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर 2012 में चौरीचौरा असेंबली सीट से विधायक चुने गए थे. वह सपा में भी रह चुके हैं. जयप्रकाश 2018 में भाजपा में आ गए थे. उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल ब्राह्मण वोटों को रिझाने की कोशिश में लगे हैं.

इसके लिए बकायदा भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाने को लेकर भी सपा और बसपा में जुबानी जंग शुरू हो गई है. इस बीच भाजपा ने जयप्रकाश निषाद पर दांव खेलकर पूर्वांचल में अति पिछड़ों में पकड़ सशक्त करने के की रणनीति को आगे बढ़ाया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में निषाद समुदाय की आबादी 14 फीसद के आसपास है, जो गोरखपुर और आसपास की कुछ विधानसभा सीटों पर खासा असर रखते हैं.

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में इन फैसलों पर लगी मुहर

US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस के उम्मीदवार बनते ही बरसा धन, 24 घंटों में मिला 2 अरब का चंदा

किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात का सच आया बाहर