दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा
दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा
Share:

अनूपपुर: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह आए दिन ने एक दफा दावा किया था कि राज्य की सड़कें अमेरिका से भी बेहतर हैं। किन्तु उन्ही के शासन में मध्य प्रदेश के एक गांव में अमेरिका जैसी तो क्या सामान्य सड़क भी नहीं है। दरअसल हम बात कर रहे हैं, राज्य के अनूपपुर जिले के जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगराटोला के पोंडापानी गांव की, जहां आजादी के 70 वर्षों बाद भी बुनियादी सुविधाएं बिजली पानी और सड़क नहीं पहुंच पाई हैं। 
 
इसी गांव से गरीबी की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिससे हर किसी का दिल पसीज गया। यहाँ जब एक महिला की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो उसके बच्चों ने उसे खाट पर रख अस्पताल तक पहुंचाया। यह घटना सोमवार की है। यहां एक ग्रामीण महिला शोभा यादव के मां की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें खाटिया में लिटाकर मेन रोड तक लाया गया और वहां से बाइक द्वारा सरकारी अस्पताल में उपचार कराने ले जाया गया। बता दें कि, बारिश के मौसम में गांव की कच्ची सड़क की हालत ऐसी हो जाती है कि बाइक का चलना तो दूर पैदल चलना भी  मुश्किल है। ऐसे में, बारिश के मौसम में गांव वालों को एम्बुलेंस की सुविधा भी नहीं मिल पाती है।

यहां के लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और सीएम हेल्पलाइन पर अपनी मांग रखी हैं, किन्तु अभी तक उन्हें कोई सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाई हैं। इस घटना ने राज्य सरकार के सड़क-चिकित्सा सम्बन्धी तमाम दावों की पोल खोल दी है। 

ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

पाक संसद के निचले सदन में FTF के 4 विधेयक हुए लागू

H-1B वीजा धारकों के लिए बड़ी खबर, ट्रम्प ने जारी की कुछ नई शर्तें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -