MP के इन इलाकों में दिखेगा बिपरजॉय का असर, जारी हुआ अलर्ट
MP के इन इलाकों में दिखेगा बिपरजॉय का असर, जारी हुआ अलर्ट
Share:

भोपाल: गुजरात के कई क्षेत्रों में तबाही मचाने के पश्चात् चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) अब राजस्थान के मार्ग मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में तूफान के चलते तेज आंधी, तूफान एवं मध्यम से भारी वर्षा तक की संभावना है. इस तूफान का सबसे अधिक प्रभाव राज्य के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में रहेगा.

मध्य प्रदेश में रविवार से तूफान बिपरजॉय के चलते मौसम में परिवर्तन नजर आएगा. राजस्थान के मार्ग मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रहा बिपरजॉय ग्वालियर चंबल ,सागर एवं जबलपुर में भारी वर्षा करा सकता है. फिलहाल, मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी एवं हल्की वर्षा का दौर जारी है. निवाडी, छतरपुर, टिकमगढ़, उमरिया जिलों में गर्म रात होने का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. वहीं भोपाल, जबलपुर, निवाडी, टिकेमगढ़,बालाघाट,सिवनी, रतलाम जिलों में लू चलने की संभावना है. भोपाल, धार, भिण्ड, सीहोर,अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, नीमच, मंदसौर, इंदौर, छिदवाड़ा, जबलपुर, सागर, रतलाम, टिकमगढ, दमोह, छतरपुर जिलों में वर्षा का अनुमान है.

भोपाल मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक प्रमेन्द्र कुमार के अनुसार, मध्य प्रदेश में 25 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है. पिछले दिनों भोपाल बड़वानी धार, बालाघाट, अनूपपुर, सिवनी सहित कई क्षेत्रों में प्री मानसून गतिविधियां देखी गई हैं. मध्य प्रदेश में फिलहाल तूफान का प्रभाव नहीं है, मगर 18, 19 जून के लगभग ग्वालियर चंबल क्षेत्र में तूफान की वजह से वर्षा गरज चमक की संभावना है. इस सीजन मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में अच्छी वर्षा होने की संभावना मौसम एक्सपर्ट्स की तरफ से जताई जा रही है. बीते मानसून सामान्य से ज्यादा वर्षा के चलते राज्य के डेम और वोटर रिसोर्स अच्छे से रिचार्ज हो गए थे.

CM नीतीश को बड़ा झटका, 23 जून की बैठक से पहले कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा

क्या 'कांग्रेस मुक्त भारत' बनाने में जुटा है पूरा विपक्ष ? प्रमोद कृष्णम के एक ट्वीट से उठ रहे सवाल

'लालू, नीतीश तय करें लोकसभा चुनाव में मेरी भूमिका', आखिर क्यों ऐसा बोले पप्पू यादव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -