शिक्षा मंत्री ने स्कूल फीस में वृद्धि के मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई
शिक्षा मंत्री ने स्कूल फीस में वृद्धि के मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई
Share:

उन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के माता-पिता द्वारा उठाए गए निजी स्कूलों में फीस वृद्धि के मामले की जांच करने के प्रयास में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने संबंधित निर्देश अधिकारियों के साथ 27 अक्टूबर को एक बैठक शुरू की है। माता-पिता ने इस मुद्दे में अधिकारियों द्वारा जांच किए जाने के विकल्प का खंडन किया है, इस मुद्दे पर नहीं रहना चाहिए। 22 अक्टूबर को राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी करके मीटिंग के लिए कॉल किया जो कि टिडके कॉलोनी और राणे नगर, नासिक के सेंट जोसेफ हाई स्कूल, न्यू पनवेल और सेंट फ्रांसिस हाई स्कूल की स्कूल फीस के मामले के बारे में बात करेगा। बैठक 27 अक्टूबर, 2020 को दोपहर 1 बजे, मंत्रालय में आयोजित की जाएगी।

न्यू पनवेल स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के माता-पिता ने फीस वृद्धि से संबंधित शिकायतों को उठाया था। इन शिकायतों के बाद, 16 सितंबर को, शिक्षा के उप निदेशक ने विभिन्न स्कूलों के साथ अभिभावकों की शिकायतों को देखने के लिए विभाग के अधिकारियों की दो समितियों का गठन किया था। विभाग द्वारा नियुक्त अधिकारियों को सेंट जोसेफ हाई स्कूल, न्यू पनवेल के दस्तावेजों का निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया गया था।

एक गैर-सरकारी संगठन फोरम फॉर फेयरनेस इन एजुकेशन (एफएफई) के अध्यक्ष जयंत जैन ने कहा, लगभग 35 स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के माता-पिता ने फीस वृद्धि की शिकायत उठाई है। राज्य सरकार को कुछ कार्रवाई करनी चाहिए और माता-पिता द्वारा उठाए गए चिंताओं को सुनना चाहिए। "जबकि प्रहार छात्र संगठन, महाराष्ट्र के अध्यक्ष मनोज टेकड़े ने कहा," विभिन्न स्कूलों के छात्रों के माता-पिता ने राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री बच्छू कडू से मुलाकात की थी। जो निरीक्षण शुरू किया गया था। निरीक्षण किसी भी परिस्थिति में नहीं रुकना चाहिए। राज्य स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि इस मामले पर चर्चा के लिए बैठक शुरू की गई है।

क्या भारत में यूपी-बिहार तक कब्ज़ा कर चुकी है 'चीनी सेना' ? राहुल गांधी का दावा निकला झूठा

अभी विदा नहीं हुआ मानसून, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

'तिरंगा नहीं उठाने' के महबूबा के बयान पर सियासत गर्म, FIR दर्ज करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -