मोदी से मिली 1 करोड़ की भेट राशि लौटाई
मोदी से मिली 1 करोड़ की भेट राशि लौटाई
Share:

नई दिल्ली: ईधी फाउंडेशन के फाउंडर बिलकिस बानो ईधी ने बड़े प्रेेम और सत्कार से दी हुई भेट सः मदत राशि लौटा दी है. 15 सालो से गीता पाकिस्तान से भारत आने में असमर्थ थी. पाकिस्तान में असहाय गीता की मदत ईधी फाउंडेशन ने की और परिवार से मिलाने का काम किया. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और PM मोदी ने भी स्वदेश लौटने पर गीता का स्वागत किया और मुलाकात की थी. 

मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘तुम्हारी घर वापसी पर बहुत अच्छा लग रहा है. तुम्हारे साथ आज समय गुजारना वाकई बहुत अच्छा रहा.’ साथ ही पाकिस्तान में देख रेख करने के लिए ईधी फाउंडेशन और फाउंडर बिलकिस बानो ईधी का भी आभार व्यक्त किया. साथ ही भेट के रूप में 1 करोड़ की राशि भी यह कह कर दी की आपने गीता का ख्याल रखा अब पूरा भारत तुम्हारा ख्याल रखेगा, लेकिन ईधी फाउंडेशन के प्रवक्ता ने बताया की बिलकिस बानो ईधी ने PM मोदी को धन्यवाद देते हुए पुरे विनम्रता से ये राशि लौटा दी है. ईधी इस बारे में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर कारण बताएंगे.  

ये है मामला 

23 वर्षीय मूक बधिर भारतीय लड़की गीता जब पाकिस्तान से स्वदेश लोट रही थी तब समझोता एक्सप्रेस में अकेले होने के कारण पाकिस्तान रेंजर्स ने उन्हें पकड़ लिया था. पकड़े जाने के समय गीता की उम्र 8 थी. 15 सालो से गीता पाकिस्तान में ईधी फाउंडेशन की देख रेख में थी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -