मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू के करीबी सुभाष यादव के ठिकानों पर ED की रेड
मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू के करीबी सुभाष यादव के ठिकानों पर ED की रेड
Share:

पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेत खनन उद्योग के एक प्रमुख व्यक्ति और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता सुभाष यादव से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की चल रही जांच के तहत शनिवार को बिहार में लगभग छह स्थानों पर छापेमारी की। . सुभाष यादव राजद नेता लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं।

मामले से परिचित सूत्रों के अनुसार, लक्षित स्थानों में से कई को सुभाष यादव का ठिकाना माना जाता है। जिन परिसरों पर छापा मारा गया उनमें से दो बिहार की राजधानी पटना के बाहरी इलाके में स्थित दानापुर में स्थित हैं। सुभाष यादव की राजनीतिक संबद्धताएँ उल्लेखनीय हैं, क्योंकि उन्होंने राजद के टिकट पर झारखंड के छत्र लोकसभा क्षेत्र से 2019 का चुनाव लड़ा था। राजनीतिक कार्यक्रमों में उनकी सक्रिय भागीदारी हाल ही में तब स्पष्ट हुई जब उन्होंने 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन द्वारा आयोजित 'जन विश्वास महारैली' में भाग लिया।

ईडी द्वारा की गई छापेमारी सुभाष यादव के खिलाफ आरोपों की गंभीरता को रेखांकित करती है और कथित वित्तीय अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की जांच करने के एजेंसी के दृढ़ संकल्प को उजागर करती है। इन छापों और उसके बाद की जांचों के नतीजे सुभाष यादव और उनके राजनीतिक सहयोगियों दोनों के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं, जो संभावित रूप से बिहार और उसके बाहर के राजनीतिक परिदृश्य को प्रभावित कर सकते हैं।

कनाडा में हुई खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का CCTV फुटेज आया सामने

ब्लास्ट के 8 दिन बाद फिर खुला बैंगलोर का रामेश्वरम कैफ़े, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

नवीन पटनायक के साथ नहीं बनी बात, ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ सकती है भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -