जेल में कैद सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, दर्ज हैं 17 आपराधिक मुक़दमे
जेल में कैद सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, दर्ज हैं 17 आपराधिक मुक़दमे
Share:

लखनऊ: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सदस्य और मौजूदा विधायक इरफान सोलंकी के परिसरों पर छापेमारी की, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के कानपुर में कैद हैं। छापे का दायरा सोलंकी के भाई अरशद की संपत्तियों तक भी पहुंचा। 

प्रवर्तन निदेशालय की जांच इरफान सोलंकी के खिलाफ कई आरोपों के मद्देनजर हुई है, जो पिछले एक साल से जेल में बंद हैं। सोलंकी की कानूनी परेशानियां तब शुरू हुईं जब एक महिला ने उन पर जमीन के एक टुकड़े पर कब्जा करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। तब से उसके खिलाफ कुल 17 मामले दर्ज किए गए हैं। सोलंकी के खिलाफ आरोप गंभीर और विविध हैं, जिनमें भूमि भूखंडों पर विवाद से लेकर आगजनी के आरोप और यहां तक कि नकली आधार कार्ड का उपयोग करके हवाई यात्रा जैसी धोखाधड़ी गतिविधियों तक शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उन पर बांग्लादेश के व्यक्तियों को फर्जी भारतीय नागरिकता प्रदान करने का भी आरोप है।

अपनी कैद के बावजूद, सोलंकी ने हाल के राज्यसभा चुनावों में अपना वोट डालने के लिए एक आवेदन दायर करके अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने का प्रयास किया। हालाँकि, अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी, जिससे उनकी कानूनी दुविधा और जटिल हो गई। सोलंकी की संपत्तियों पर ईडी की छापेमारी उनकी चल रही कानूनी गाथा में एक और अध्याय को चिह्नित करती है, जो समाजवादी पार्टी विधायक के आसपास के आरोपों और विवादों के जटिल जाल पर प्रकाश डालती है। 

हौथी विद्रोहियों के चंगुल से 21 लोगों को सुरक्षित निकाल लाई इंडियन नेवी, एक भारतीय भी शामिल

जल संकट: अब बैंगलोर में मनमानी नहीं कर पाएंगे टैंकर वाले, राज्य सरकार ने तय किए रेट

दिल्ली यूनिवर्सिटी को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -