RRR और पोन्नियिन सेल्वन बनाने वाली लाइका प्रोडक्शन्स पर पड़ी ED की रेड
RRR और पोन्नियिन सेल्वन बनाने वाली लाइका प्रोडक्शन्स पर पड़ी ED की रेड
Share:

 प्रवर्तन निदेशालया (ED) ने मंगलवार को चेन्नई में मूवी बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी लाइका प्रोडक्शंस के कई ठिकानों पर छापेमारी भी कर दी है. लाइका साउथ इंडिया की बड़ी प्रोडक्शन हाउस भी है. इसके बैनर तले ही SS राजामौली की मूवी RRR, अल्लू अर्जुन की पुष्पा: द राइज़, रजनीकांत की 2.0 और ऐश्वर्या राय बच्चन की पोन्नियिन सेल्वन जैसी मूवीज भी बना चुके है.

लाइका के 8 ठिकानों पर ईडी ने रेड कर दी है, इनमे टी नगर, अद्यार और करपक्कम शामिल हैं. रिपोर्ट्स में बोला है कि ED की ये रेड फेमा उल्लंघन से जुड़े केस भी लेकर आए है. PMLA के  इल्जाम भी जिसमे शामिल भी कर लिए गए है. केस पर अब तक कंपनी की ओर से कोई बयान सामने नहीं आ है.

खबरों का कहना है कि लाइका प्रोडक्शन्स की शुरुआत सुबासकरण अल्लीराजा ने वर्ष 2014 में की थी. ये प्रोडक्शन हाउस लाइका मोबाइल का सबग्रुप है जो कि साउथ इंडिया में बनी मूवी के प्रोडक्शन और डिस्ट्रूयब्यूशन का काम भी देखता है.

लाइका बैनर के तले बनी कई मूवी रहीं सुपरहिट:  बीते कुछ वर्ष से लाइका प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई कई मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं. इनमें राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म आरआरआर ने भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में नाम कमाया.

साथ ही फिल्म के गाने को ऑस्कर भी मिला. इसने 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया. इसके अलावा पुष्पा का पहला पार्ट भी ज़ोरदार कमाई करने में कामयाब रहा था. पोन्नियिन सेल्वन 1 और 2, दोनों ने ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया है. जिसके साथ साथ कब्ज़ा, थुनिवू और 2.0 ने भी बंपर कारोबार भी किया है.

रजनीकांत के साथ बनाई कई फिल्में: इस प्रोडक्शन हाउस ने रजनीकांत के साथ कई मूवीज भी बनाई है. जिसमे वर्ष 2018 में आई काला और 2.0 और 2020 में आई दरबार शामिल है. रजनीकांत की मूवी लाल सलाम भी इसी बैनर के तले बनाई जा रही है. इसकी शूटिंग अभी जारी है.

पत्नी कैटरीना कैफ को लेकर विक्की कौशल ने किए ये बड़े खुलासे

केरल में पीड़ित लड़कियों के लिए दे केरल स्टोरी के निर्माता करेंगे अहम ऐलान

ट्रेलर लॉन्च के लिए ऑटो में पहुंची सारा अली खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -