वाड्रा की कंपनी से ईडी ने की पूछताछ
वाड्रा की कंपनी से ईडी ने की पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : बीकानेर जमीन घोटाले में राॅबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाईट हाॅस्पीलिटी एलएलपी को ईडी ने पूछताछ और दस्तावेज देने हेतु समन जारी कर दिया गया। बीते सप्ताह ईडी ने वाड्रा की कंपनी के अधिकारिक प्रतिनिधि को पूछताछ के लिए निमंत्रित भी किया। जुलाई माह के द्वितीय सप्ताह में वाड्रा से इन्क्वायरी की जाएगी। दरअसल इस कंपनी में उनकी मां और राॅबर्ट वाड्रा से पूछताछ होगी। बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर राॅबर्ट वाड्रा के महेश नागर को ईडी ने नोटिस दिया। प्रिवेंशन आॅफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट पीएमएलए के अंतर्गत नोटिस जारी कर दिया गया।

दरअसल महेश नागर राॅबर्ट वाड्रा की कंपनी के मालिकाना हकदार हैं। इतना ही नहीं महेश नागर का भी कांग्रेस में रसूख है। उसका भाई कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 2009 का निर्वाच लड़ चुका है। राजस्थान के हरियाणा में भूमि खरीदने में गांधी परिवार की सहायता की गई।

दूसरी ओर राॅबर्ट वाड्रा के डीएलएफ जमीन सौदे की रिपोर्ट प्रदान करने हेतु हरियाणा सरकार ने ढींगरा आयोग को 6 सप्ताह का समय दिया है। इस मामले में जांच कर रहे न्यायमूर्ति ढींगरा ने कहा कि उन्हें महत्वपूर्ण कागजात प्राप्त हुए हैं। ऐसे में उनकी जांच की जाना आवश्यक थी। अब इन दस्तावेजों को पढ़कर जांच की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -