ईडी ने केरल में नकली एंटीक व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की
ईडी ने केरल में नकली एंटीक व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की
Share:

तिरुवनंतपुरम: प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को मोनसन मावुंकल और दो अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की। मावुंकल अपने नकली एंटीक कलेक्शन के लिए मशहूर हो गए है  ।

फिलहाल न्यायिक हिरासत में चल रहे मावुंकल को क्राइम ब्रांच ने सितंबर में अपने घर बने म्यूजियम से पकड़ा था, जिसके बाद पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से आरोपियों द्वारा 10 करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत की थी, जो केरल पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को पैसा देकर जेल में जाने से बच गये | 

प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी कंपनी में काला धन होने की जानकारी मिलने के बाद क्राइम ब्रांच से जांच का अनुरोध किया है।  मावुंकल ने अपने संग्रह से प्राचीन वस्तुओं को प्रदर्शित करके अपने उच्च-प्रोफ़ाइल लोगो  को प्रभावित करने का प्रयास किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि "मूसा के कर्मचारी" और "तीस चांदी के दो सिक्के जो यहूदा द्वारा यीशु मसीह को धोखा देने के लिए लिए गए थे" शामिल थे।

पुलिस के अनुसार उनके पास ,एक सिंहासन सहित टीपू सुल्तान द्वारा इस्तेमाल किया गया है, साथ ही प्राचीन कुरान, बाईबिल (दोनों पुराने और नए नियम) का एक बड़ा संग्रह, और भगवद्गीता की पुरानी हस्तलिखित प्रतियां भी उनके घर पर मिली है  ।

दो जिस्म एक जान: जुड़वा भाइयों ने की आत्महत्या, असंजस में फसी पुलिस

पति के साथ दो जमाइयों ने मिलकर किया पत्नी संग दुष्कर्म और फिर...

अफगान में बच्चों के हालात को देखकर यूनिसेफ की बढ़ी चिंता, 6 माह में हुई इतने बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -