मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर छापेमारी की
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर छापेमारी की
Share:

नागपुर: एक महीने में दूसरी बार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर छापा मारा। ईडी की टीम भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय पुलिस बल के साथ देशमुख के आवास पर पहुंची, जिससे मामले में और कड़ी कार्रवाई की अटकलें तेज हो गईं. यह मामला इस साल मार्च में अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों से संबंधित है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष भी एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि देशमुख ने पूर्व सहायक निरीक्षक सचिन वाज़े को एक महीने में लगभग 100 करोड़ रुपये निकालने के लिए कहा था और इसमें से अधिकांश को बार और रेस्तरां को निशाना बनाकर आना पड़ा था।

कथित तौर पर, अनिल देशमुख के खिलाफ जांच की मांग करते हुए विभिन्न याचिकाएं दायर की गईं। बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देश पर, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने प्रारंभिक जांच की और अनिल देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। इसके बाद देशमुख और उनके करीबी सहयोगियों के आवासों पर तलाशी ली गई और सीबीआई ने अनिल देशमुख सहित कई लोगों के बयान दर्ज किए।

कोरोना संक्रमण के बाद 'डेल्टा प्लस वैरिएंट' ने बढ़ाई परेशानी, इस राज्य में फिर लग सकता है लॉकडाउन

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 2 नए मरीज, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

पंजाब में 6-पे कॉम के विरोध में डॉक्टरों ने की हड़ताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -