पंजाब में 6-पे कॉम के विरोध में डॉक्टरों ने की हड़ताल
पंजाब में 6-पे कॉम के विरोध में डॉक्टरों ने की हड़ताल
Share:

चंडीगढ़: महामारी के बीच, पंजाब में शुक्रवार को चिकित्सा सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं, जब राज्य के अस्पतालों के डॉक्टरों ने गैर-व्यावसायिक भत्ते (एनपीए) को मूल से गैर-प्रैक्टिसिंग भत्ते (एनपीए) से जोड़ने पर छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल में शामिल हो गए। भुगतान करते हैं। हड़ताल का असर राज्य के ग्रामीण इलाकों में ज्यादा देखने को मिला।

हड़ताल का आह्वान संयुक्त पंजाब सरकार डॉक्टर्स समन्वय समिति द्वारा किया गया था, जिसमें पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के सदस्य हैं और पंजाब मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन, पंजाब स्टेट वेटरनरी ऑफिसर्स एसोसिएशन, पंजाब आयुर्वेद ऑफिसर्स एसोसिएशन, रूरल मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा समर्थित है। 

पीसीएमएस एसोसिएशन, पंजाब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ गगनदीप शेरगिल ने कहा कि जिला इकाइयां स्वास्थ्य सुविधाओं का दौरा करेंगी और मरीजों को सरकार द्वारा डॉक्टरों के साथ किए जा रहे “अन्याय” के बारे में बताएंगी। डॉ शेरगिल ने कहा, "अगर सरकार हड़ताल के बाद भी जवाब नहीं देती है, तो हम मरीजों को बताएंगे कि चूंकि डॉक्टर अपनी सेवाएं नहीं दे सकते हैं, इसलिए उन्हें पंजाब के बाहर के अस्पतालों में रेफर किया जा रहा है।" हालांकि इनडोर और आपातकालीन सेवाएं शुक्रवार को हमेशा की तरह काम करेंगी, लेकिन समिति ने चेतावनी दी थी कि अगर सरकार ने फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया तो इन्हें भी निलंबित किया जा सकता है।

कोरोना संक्रमण के बाद 'डेल्टा प्लस वैरिएंट' ने बढ़ाई परेशानी, इस राज्य में फिर लग सकता है लॉकडाउन

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 2 नए मरीज, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

जन्म से एक हाथ नहीं, फेफड़ा भी 1 ही, 50 पर ऑक्सीजन, फिर भी 'कोरोना' से जीती 12 साल की बच्ची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -